लॉगिन

EKA मोबिलिटी ने EVR मोटर्स के साथ अपनी ई-बसों की इलेक्ट्रिक मोटर के लिए साझेदारी की

सहयोग के हिस्से के रूप में EVR ने EKA के लिए इलेक्ट्रिक मोटर्स को डिजाइन और विकसित करेगा, जो पूर्व के मालिकाना ट्रैपेज़ॉइडल स्टेटर - आरएफपीएम टोपोलॉजी पर आधारित होगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 8, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता, EKA मोबिलिटी ने भारत में अपनी ई-बसों और हल्के कॉर्मशियल वाहनों (एलसीवी) के लिए छोटे और हल्के इलेक्ट्रिक मोटर्स के स्रोत के रूप में इज़राइल के EVR मोटर्स के साथ साझेदारी की है. साझेदारी के हिस्से के रूप में, ईवीआर EKA  के लिए इलेक्ट्रिक मोटर्स को डिजाइन और विकसित करेगा, जो पूर्व के मालिकाना ट्रैपेज़ॉइडल स्टेटर - आरएफपीएम टोपोलॉजी पर आधारित होगा, जबकि बाद वाला इन इलेक्ट्रिक मोटर्स का निर्माण करेगा और उन्हें भारत में बिकने वाले ईवी में जोड़ेगा. EVR, EKA की असेंबली लाइन के सेटअप को सपोर्ट करेगा.

    यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर को 200 इलेक्ट्रिक बसें देगा टाटा मोटर्स

    सहयोग पर बोलते हुए, EKA और पिनेकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष, डॉ सुधीर मेहता ने कहा, "ईवीआर मोटर्स के साथ हमारी साझेदारी बड़े पैमाने पर अपनाने के लिए शक्तिशाली तकनीक से लैस वैश्विक सीवी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में एक नया समुदाय बनाने की हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करती है. हमें विश्वास है कि ईवीआर की सफल तकनीक हमें ईवीएस को अधिक व्यवहार्य, कुशल, विश्वसनीय और कुशल बनाने के हमारे दृष्टिकोण को प्राप्त करने के लिए आगे बढ़ाएगी.

    EKAEKA, EVR मोटर्स द्वारा डिजाइन किए गए इलेक्ट्रिक मोटरों का निर्माण करेगा, और उन्हें भारत में बेचे जाने वाले ईवी में जोड़ेगा

    स्टैंडर्ड मोटर्स की तुलना में, ईवीआर मोटर्स की पेटेंटेड मोटर टोपोलॉजी - ट्रेपेज़ॉइडल स्टेटर रेडियल फ्लक्स परमानेंट मैग्नेट (टीएस-आरएफपीएम) मोटर्स 30-50 प्रतिशत हल्की और छोटी होती हैं, लागत काफी कम होती है और इसे उपयोगकर्ता की आवश्यकताओं के अनुरूप बनाया जा सकता है. EVR के पहले मोटर्स को 2-व्हीलर्स और 3-व्हीलर्स के लिए डिज़ाइन किया गया था और ये अतिरिक्त अनुप्रयोगों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए उपयुक्त हैं. EVR अब मल्टीपल मोबिलिटी एप्लिकेशन के लिए कई तरह के मोटर्स विकसित कर रहा है. इनमें माइल्ड हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल (MHEV), हाइब्रिड व्हीकल (HEV) और फुल बैटरी इलेक्ट्रिक व्हीकल (BEV) शामिल हैं.

    साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए, EVR मोटर्स के सीईओ, ओफर डोरोन ने कहा, “भारत में EKA मोबिलिटी के साथ नया कॉर्मशियल समझौता EVR की दो और तिपहिया वाहनों से इलेक्ट्रिक मोटर्स की बढ़ती पेशकश का परिणाम है, हाइब्रिड मोटर्स के माध्यम से कॉमर्शियल और यात्री वाहनों के लिए. हमें गर्व है कि तेज-तर्रार, नए वाहन निर्माता EKA मोबिलिटी ने अपने वाहनों को चलाने के लिए हमारे उन्नत, हल्के मोटरों को चुना है.”

    EKA मोबिलिटी ने हाल ही में अपनी 9-मीटर इलेक्ट्रिक बस पेश की, जिसे पूरी तरह से भारत में डिज़ाइन और निर्मित किया गया था और इसे ARAI से सेंट्रल मोटर व्हीकल रूल्स (CMVR) सर्टिफिकेशन प्राप्त हुआ है. इलेक्ट्रिक बसों की पहली खेप जल्द ही सड़कों पर नज़र आएगी. कंपनी हल्के कॉमर्शियल वाहनों की एक श्रृंखला भी लॉन्च करने की योजना बना रही है, जो EKA का दावा है, स्वामित्व की कुल लागत में 50 प्रतिशत की कमी की पेशकश करेगी.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें