लॉगिन

सिकंदराबाद में इलेक्ट्रिक स्कूटर के शोरूम में लगी आग, 8 लोगों की हुई मौत

सोमवार देर रात एक होटल के बेसमेंट में आग लग गई, जिसमें शोरूम स्थित था और आग की लपटें होटल में फैल गईं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 13, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सोमवार देर रात (12 सितंबर) को एक इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम में आग लगने से सिकंदराबाद शहर में डीलरशिप के ऊपर स्थित एक होटल में आग फैलने के बाद 8 लोगों की जान चली गई. यह देश में इलेक्ट्रिक वाहन में आग लगने की सबसे घातक घटनाओं में से एक है. आग कथित तौर पर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर डीलरशिप की बेसमेंट पार्किंग से ऊपर की ओर होटल में फैलने से पहले लगी थी. आग के कारणों की अभी जांच की जा रही है.

    मीडिया की तस्वीरों में दिखाया गया है कि चार मंजिला इमारत की ऊपरी मंजिलों से फंसे होटल के मेहमानों को निकालने के लिए पुलिस और दमकलकर्मियों ने क्रेन और अन्य उपकरणों का इस्तेमाल किया.

    यह भी पढ़ें: पुणे में इलेक्ट्रिक वाहन शोरूम में लगी आग, सात बाइक जलकर ख़ाक

    हैदराबाद की उपायुक्त चंदना दीप्ति ने रॉयटर्स से कहा, "जहां आग लगी थी, वहां इलेक्ट्रिक स्कूटर पार्क किए गए थे. हमें नहीं पता कि आग ओवर-चार्जिंग के कारण लगी और फिर फैल गई या मामला कुछ और है. यह अभी भी पता लगाया जाना बाकी है ." .

    सी.वी. पड़ोसी शहर हैदराबाद के पुलिस प्रमुख आनंद ने एएनआई को बताया."पहली और दूसरी मंजिल पर रहने वाले लोगों का धुएं से दम घुट गया और सबसे ज्यादा हताहत उन्हीं मंजिलों से हैं."

    यह भी पढ़ें: ओडिशा में चार्जिंग के दौरान हीरो फोटॉन इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग

    रिपोर्टों के अनुसार, इमारत पर पानी का छिड़काव काम नहीं कर रहा था, जब पुलिस ने ई-स्कूटर शोरूम के मालिक और इमारत के मालिक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या और चोट पहुंचाने के लिए प्राथमिकी दर्ज की थी. मृतकों की पहचान होटल में ठहरने वाले मेहमानों के रूप में हुई, जिनमें से अधिकांश ने धुएं के कारण दम घुटने से दम तोड़ दिया.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को रु.50,000 का मुआवजा देने की घोषणा की.

    तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली ने जानमाल के नुकसान पर शोक व्यक्त किया और कहा कि मृतक के परिवार को राज्य सरकार से प्रत्येक को 3 लाख रुपये का अनुग्रह भुगतान मिलेगा.

    ऑटोमोटिव उद्योग को प्रभावित करने वाले ईवी से संबंधित आग लगने की कई घटनाएं हुई है. पिछले एक साल में देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की कई घटनाएं सामने आई हैं.

    फोटो क्रेडिट: एएनआई डिजिटल ट्विटर के माध्यम से
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें