लॉगिन

EVRE MoEVing के साथ मिलकर देश भर में लगाएगी 1,000 चार्जिंग स्टेशन

साझेदारी के तहत, दोनों कंपनियां अगले छह महीनों के अंदर पूरे भारत में 1,000 ईवी चार्जिंग स्टेशन लगाने पर काम करेंगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 12, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग ढांचा तैयार करने वाली कंपनी EVRE ने अर्बन मोबिलिटी के लिए इलेक्ट्रिक फ्लीट स्टार्ट-अप MoEVing के साथ हाथ मिलाया है. साझेदारी के तहत, EVRE अगले छह महीनों के भीतर पूरे भारत में 1,000 EV चार्जिंग स्टेशन लगाएगी, जिसका उपयोग MoEVing और अन्य EV फ्लीट मालिकों द्वारा किया जाएगा. साझेदारी एक ऐसे व्यापार मॉडल पर आधारित होगी, जहां चार्जिंग स्टेशनों का क्रॉस-उपयोग किया जा सकेगा. उदाहरण के लिए, वर्तमान में बेंगलुरु में, MoEVing EVRE के सार्वजनिक चार्जिंग स्टेशनों का उपयोग कर रही है और EVRE भी बेंगलुरु में ही MoEVing चार्जिंग स्टेशनों का उपयोग कर रही है.

    20bbq22k

    EV चार्जिंग स्टेशन का उपयोग MoEVing और अन्य EV फ्लीट मालिकों द्वारा किया जाएगा.  

    EVRE इस EV चार्जिंग ढांचे की डिजाइनिंग, निर्माण, चलाने और रखरखाव की ज़िम्मेदारी लेगी. मौजूदा और आने वाले सभी चार्जर के लिए तकनीक का संचालन भी EVRE के पास है. MoEVing मांग के हिसाब से इस बात का आकलन में मदद करेगी कि EVRE को ज्यादा उपयोग के लिए चार्जिंग स्टेशन कहाँ लगाना चाहिए. इस नेटवर्क विस्तार ऐसे किया जाएगा कि चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का क्रॉस-उपयोग बेहतर तरीके से किया जा सके, औऱ कुल उपयोग और इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने को बढ़ावा दिया जा सके.

    यह भी पढ़ें: विश्व ईवी दिवसः भारत में इलेक्ट्रिक कारें जो 1 चार्ज में चलती हैं सैकड़ों किलोमीटर

    साझेदारी के मुताबिक EVRE बेंगलुरू में 200, हैदराबाद में 200 और बाकी चार्जिंग स्टेशन कोलकाता, चेन्नई, दिल्ली एनसीआर, चंडीगढ़, पुणे और मुंबई में लगाएगी. अगले छह महीनों में, EVRE और MoEVing इन शहरों में चार्जिंग बुनियादी ढांचे को मजबूत करने और शहरी समुदायों में MoEVing के बढ़ते हुए कमर्शल इलेक्ट्रिक वाहनों का समर्थन करने के लिए इस बुनियादी ढांचे तक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम करेंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें