लॉगिन

Exclusive: इस वर्ष भारत में अपने सबसे अच्छे प्रदर्शन की ओर बढ़ रहा बीएमडब्ल्यू

भारत में अपने 15 वें वर्ष में बीएमडब्ल्यू समूह एक रिकॉर्ड वर्ष की वृद्धि की ओर अग्रसर है, बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने कारएंडबाइक के साथ एक विशेष बातचीत में इस पर खुलकर बात की.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 19, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बीएमडब्ल्यू भारत में ऑटो उद्योग में अग्रणी लक्जरी ब्रांडों में से एक रहा है और अपने जर्मन प्रतिद्वंद्वियों - ऑडी और मर्सिडीज-बेंज के साथ यह काफी लंबे समय से भारत में शीर्ष 3 लक्जरी ऑटोमोटिव ब्रांडों में एक स्थान रखता है. बीएमडब्ल्यू समूह में इसकी मिनी ब्रांड भी आती है, जिसने दुनिया को मिनी कूपर जैसी कुछ प्रतिष्ठित कारें दी हैं. इतना ही नहीं बीएमडब्ल्यू मोटरराड के रूप में प्रीमियम टू-व्हीलर सेगमेंट में भी बीएमडब्ल्यू ग्रुप की एक मजबूत उपस्थिति है, जो आर 1250 जीएस फुल-साइज़ एडवेंचर मोटरसाइकिल जैसे कुछ मॉडल पेश करता है. कारएंडबाइक के चीफ एडिटर सिद्धार्थ पाटनकर के साथ एक विशेष बातचीत में बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने खुलासा किया कि बीएमडब्ल्यू समूह 2022 में रिकॉर्ड वर्ष की वृद्धि की ओर अग्रसर है.

    यह भी पढ़ें: बीएमडब्ल्यू के 10 स्पेशल एडिशन एम, एम स्पोर्ट मॉडल 2022 में भारत आएंगे

    MINIमिनी इलेक्ट्रिक को इस साल की शुरुआत में भारत में लॉन्च किया गया था

    विक्रम पावाह ने कहा, "कार सेगमेंट में साल के पहले आठ महीने, जो बीएमडब्ल्यू और मिनी ब्रांड है, हमने 51% की वृद्धि की है." "मोटरसाइकिल सेगमेंट में हमने 48% की वृद्धि की है. इसलिए यह अब तक का रिकॉर्ड वर्ष है, इन आठ महीनों में के दौरान ही हमने भारत में अपने 15 वर्ष भी पूरे किये हैं. यह देखकर काफी अच्छा लगता है कि हमारे पास लंबे समय के बाद जश्न मनाने के लिए कुछ है."

    BMWबीएमडब्ल्यू i4 इस साल ब्रांड द्वारा कई लॉन्चों में से एक था

    विक्रम पावाह के अनुसार, विकास काफी हद तक सभी 3 ब्रांडों के लिए नए वाहनों की पेशकश से प्रेरित है. हालांकि,  भारत में इस साल केवल एक नया मिनी मॉडल आया है, जो कि मिनी इलेक्ट्रिक था, लेकिन बीएमडब्ल्यू इंडिया ने इस साल भारत में काफी मॉडल लॉन्च किये हैं, जिसमें कई मॉडल '50 जहरे एम' एडिशन हैं, नई बीएमडब्ल्यू एम 4 प्रदर्शन सेडान, बीएमडब्ल्यू आई 4 इलेक्ट्रिक सेडान और बीएमडब्ल्यू एक्स3 एसयूवी भी शामिल है. बीएमडब्ल्यू इंडिया ने पिछले साल के अंत में बीएमडब्ल्यू आईएक्स इलेक्ट्रिक एसयूवी भी पेश की थी और कई मॉडलों ने दोनों ब्रांडों को वर्ष के पहले 8 महीनों में 51 प्रतिशत की चौंका देने वाली वृद्धि दर्ज करने के लिए प्रेरित किया.

    यह भी पढ़ें: भारत में फिर से शुरू हुई मिनी कूपर SE इलेक्ट्रिक हैचबैक की बुकिंग

    इतना ही नहीं, बल्कि बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंडिया ने भी वर्ष के दौरान अपने कई मॉडलों को अपडेट किया, जिनमें एफ 850 जीएस मिडिलवेट एडवेंचर मोटरसाइकिल, और एफ 900 एक्सआर मिडिलवेट एडवेंचर स्पोर्ट मोटरसाइकिल शामिल हैं. इसके अलावा, बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने अपनी मोटरसाइकिलों के लिए विशेष एडिशन भी लॉन्च किए, लेकिन मुख्य विकास नई पेश की गई बीएमडब्ल्यू जी 310 आरआर एंट्री लेवल सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकिल है, जो टीवीएस अपाचे आरआर 310 पर आधारित है. 2022 के पहले 8 महीनों में इसने बीएमडब्ल्यू मोटरराड को 48 प्रतिशत की प्रभावशाली वृद्धि देखने के लिए प्रेरित किया है.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें