लॉगिन

एक्सक्लुसिव: हीरो इलेक्ट्रिक डीलरशिप नेटवर्क को करेगी दोगुना

हीरो इलेक्ट्रिक के एमडी नवीन मुंजाल के कारएंडबाइक को बताया है कि कंपनी की अगले दो-तीन सालों के भीतर अपने डीलरशिप नेटवर्क को मौजूदा 450 से 1,200 तक ले जाने की योजना है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 29, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता हीरो इलेक्ट्रिक की अगले 2-3 वर्षों में कारोबार बढ़ाने की बड़ी योजन है. इसकी जानकारी नवीन मुंजाल, एमडी, हीरो इलेक्ट्रिक ने एक विशेष बातचीत में कारएंडबाइक को दी. कंपनी, जिसने पिछले वित्तीय वर्ष में लगभग 53,500 इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बेचे थे, की अगले 2-3 सालों में डीलरशिप की संख्या 450 से 1,200 तक ले जाने की है. हीरो ने अपने ग्राहकों के सामने आने वाले किसी भी मुद्दे से निपटने के लिए 6,000 रोड-साइड मैकेनिकों को प्रशिक्षित किया है. अगले तीन सालों के अंदर, हीरो इलेक्ट्रिक का 20,000 से अधिक रोड-साइड मैकेनिकों को प्रशिक्षण देने का इरादा है.

    n0mgho5o

    हीरो इलेक्ट्रिक 6 प्लेटफार्मों पर बने कुल 13 इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बेचती है.  

    मुंजाल ने कहा "हमारे पास प्रोफेशनल गैराज ओनर्स भी हैं, जिनको या पीजीओ कहते हैं, जो इलेक्ट्रिक मोबिलिटी इंडस्ट्री की मांगों को पूरा करते हैं. यह एक ऐसा इकोसिस्टम है, जो ग्राहक के भरोसे को बढ़ाने में मदद करेगा. इलेक्ट्रिक वाहन में कम रखरखाव हैं, लेकिन दुर्घटना और कुछ रखरखाव के मुद्दों को संबोधित करने की आवश्यकता हो सकती है."

    यह भी पढ़ें: भारत के लिए 2021 हार्ली-डेविडसन रेंज की कीमतें का एलान किया गया

    o3ji0nug

    हीरो इलेक्ट्रिक के एमडी नवीन मुंजाल के कारएंडबाइक से ख़ास बातचीत की

    हीरो इलेक्ट्रिक का 2020-21 में सबसे अच्छा साल रहा है, इस वित्तीय वर्ष में कंपनी की कुल 53,500 इकाइयाँ बिकीं. कुल मिलाकर, कंपनी ने हर महीने 8,500 से 9,000 यूनिट के बीच औसतन बिक्री की और मार्च 2021 में बिक्री 8,500 यूनिट के पार रही. वर्तमान में हीरो इलेक्ट्रिक 6 प्लेटफार्मों पर बने कुल 13 इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बेचती है. कंपनी का सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर Hero Flash LX है, जिसकी कीमत रु 46,640 है, जबकि सबसे महंगा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर Hero Photon HX है, जिसकी कीमत रु 79,940 है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें