लॉगिन

एक्सक्लूसिव: एलएमएल 2024 तक कॉन्टेसा ईवी को पेश करेगा

कॉन्टेसा नाम एक इलेक्ट्रिक कार के रूप में भारतीय बाजार में वापस आ सकता है
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 13, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कॉन्टेसा नाम 2024 की शुरुआत में एक इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में वापसी कर सकता है. कारएंडबाइक से बात करते हुए, LML के एमडी और सीईओ योगेश भाटिया ने कहा कि मॉडल विकास के चरणों में है और अगले कैलेंडर वर्ष की पहली तिमाही तक लॉन्च हो सकता है. हाल ही में प्रदर्शित दोपहिया वाहनों के विपरीत, कॉन्टेसा एक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक यात्री कार होगी, जिससे एलएमएल भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार के अन्य क्षेत्रों में प्रवेश करना चाहता है.

    यह भी पढ़ें: ऑटो एक्सपो 2023: LML ने स्टार इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया

    “हम ईवीएस पर बड़ा जाना चाहते हैं और एलएमएल स्टार के बाद हम अन्य सेगमेंट में प्रवेश करने का इरादा रखते हैं, जैसा कि आप जानते हैं, हमने हिन्दुस्ता मोटर्स से कॉन्टेसा नाम के ब्रांड अधिकार हासिल किए हैं. इसलिए, कॉन्टेसा जो एक प्रतिष्ठित नाम है को इलेक्ट्रिक रूप में फिर से लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैंं." भाटिया ने कहा.

    LML

    LML अपनी मूल कंपनी SG कॉर्पोरेट मोबिलिटी के माध्यम से कॉन्टेसा ब्रांड तक पहुँच प्राप्त करती है. एलएमएल ने पिछले साल हिंदुस्तान मोटर्स से नाम के अधिकार और ट्रेडमार्क खरीदे थे.

    कॉन्टेसा ने 1980 और 1990 के दशक में लोकप्रिय एंबेसेडर के प्रीमियम विकल्प के रूप में भारतीय सड़कों की शोभा बढ़ाई थी. इस मॉडल को 2002 में बंद कर दिया गया था और एक दशक से कुछ अधिक समय बाद हिंदुस्तान मोटर्स ने कारों का निर्माण पूरी तरह से बंद कर दिया था, जब एंबेसडर को बंद कर दिया गया था. एक रिपोर्ट पिछले साल सामने आई थी जब एचएम ने जून की शुरुआत में ब्रांड नाम पंजीकृत किया, बाद में पता चला कि यह एसजी कॉरपोरेट मोबिलिटी को नाम के अधिकार और ट्रेडमार्क बेच रहा था.

    नई कॉन्टेसा की जानकारी अभी मुश्किल हैं, हालांकि हम उम्मीद कर सकते हैं कि कंपनी इस साल के अंत में मॉडल पर अधिक जानकारी पेश करने साथ-साथ प्रोडक्शन कल्पना मॉडल की शुरुआत भी करेगी.

    हालाँकि, जब कॉन्टेसा अपनी वापसी के लिए तैयार होगी तब LML का पहला प्रोडक्शन इलेक्ट्रिक वाहन इसका स्टार ई-स्कूटर होगा. स्कूटर ने 2022 में एक कॉन्सेप्ट के रूप में अपनी शुरुआत की थी और इस मॉडल को चल रहे ऑटो एक्सपो 2023 में भी जनता के सामने प्रदर्शित किया गया था.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें