लॉगिन

Exclusive: भारतीय बाज़ार में बहुत जल्द लॉन्च की जाएगी महिंद्रा बोलेरो निओ प्लस

बाकी महिंद्रा कारों की तर्ज़ पर बोलेरो निओ भी ज़्यादा लोगों की बैठक व्यवस्था के साथ लॉन्च की जाएगी जिसका नाम बोलेरो निओ प्लस होगा. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 14, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा बोलेरो निओ यूटिलिटी वाहन निर्माता की सबसे ताज़ा कार है और इस सबकॉम्पैक्ट SUV ने बाज़ार में TUV300 की जगह ली है. बाकी महिंद्रा कारों की तर्ज़ पर बोलेरो निओ भी ज़्यादा लोगों की बैठक व्यवस्था के साथ लॉन्च की जाने वाली है जिसका नाम बोलेरो निओ प्लस होगा. जी हां, यह भी एक लंबी कार होगी जिसका संभावित आकार बोलेरो निओ के मुकाबले 400-410 मिमी लंबा होगा. हमारा मानना है कि कार को बोलेरो जैसी डिज़ाइन लैंग्वेज देने के लिए समान सटाइल में पेश किया जाएगा.

    bvpimg7cकार को बोलेरो जैसी डिज़ाइन लैंग्वेज देने के लिए समान सटाइल में पेश किया जाएगा

    इसका मतलब यहां चौकोर व्हील आर्च्स, पट्टी नुमा साइड क्लैडिंग, चौकोर हैडलैंप्स और नीचा हुड देखने को मिलेगा. हमारा अनुमान है कि कार का इंटीरियर और इसके फीचर्स भी बोलेरो निओ जैसे ही होंगे. इनमें 7-इंच टचस्क्रीन, क्रूज़ कंट्रोल, ब्लूसेंस कनेक्टिविटी ऐप, स्टीयरिंग पर कंट्रोल्स आदि शामिल हैं. मेरा यह भी मानना है कि बोलेरो निओ प्लस के साथ महिंद्रा और भी बेहतर ब्लूसेंस प्लस ऐप देगी जो कार में लगी सिम की सहायता से काम करेगी जैसा कि हमने हाल में XUV300 के साथ देखा है. महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटोमोटिव डिविजन के ईसीओ, वीजय नाकरा ने बताया कि, “फिलहाल के लिए हमने निओ लॉन्च की है जो सब-4 मीटर वाहन है, आगे हम निओ प्लस भी लॉन्च करने वाले हैं जो आकार में लंबी होगी. यह कार आने वाले कुछ ही समय में पेश की जाने वाली है. और हां, इसे बहुत जल्द लॉन्च किया जाएगा.”

    ये भी पढ़ें : नई महिंद्रा बोलेरो निओ SUV भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 8.48 लाख

    o0dmi60oबोलेरो निओ एक 7-सीटर कार है और हमारा मानना है कि निओ प्लस 9-सीटर कार होगी

    बोलेरो निओ एक 7-सीटर कार है और हमारा मानना है कि निओ प्लस 9-सीटर कार होगी जिसके पिछले हिस्से में लंबी बेंच सीट्स लगाई जाएंगी. इसे संभावित रूप से महिंद्रा का एमहॉक 120 या 2.2-लीटर डीज़ल इंजन दिया जाएगा जो मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस होगा. नाकरा ने कार एंड बाइक को आगे बताया कि, “हम बोलेरो के पेट्रोल ऑटोमैटिक और डीज़ल मैन्युअल पर काफी समय से चर्चा कर रहे हैं. सब-4 मीटर में क्रॉसओवर के लिए हमारा मानना है कि पेट्रोल ऑटोमैटिक कारगर है, वहीं मिड-साइज़ क्रॉसओवर के लिए डीज़ल और पेट्रोल दोनों विकल्प दिए जा सकते हैं. लेकिन जब बड़े आकार की SUV पर बात आती है जो यहां डीज़ल इंजन बहुत उपयुक्त नज़र आता है. तो यहां बोलेरो को लेकर कंपनी की नीति साफ है.”

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा थार के AX बेस वेरिएंट की बिक्री दोबारा नहीं होगी शुरू, कंपनी ने दी सफाई

    i1ij7lmoहमारा अनुमान है कि कार का इंटीरियर और इसके फीचर्स भी बोलेरो निओ जैसे ही होंगे

    महिंद्रा संभवतः जल्द ही बोलेरो निओ के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिए जाने पर ग्राहकों की प्रतिक्रिया लेना शुरू करेगी. फिलहाल के लिए कंपनी देशभर में नई बोलेरो निओ पहुंचाने पर ध्यान लगा रही है. हमारा मानना है कि महिंद्रा बोलेरो निओ प्लस भारतीय बाज़ार में जल्द यानी कम से कम त्योहारों के सीज़न तक. बता दें कि महिंद्रा इसी साल बिल्कुल नई XUV700 भी लॉन्च करने वाली है जो XUV500 का नया अवतार होगी. अगले साल मार्च में खत्म होने वाले वित्तीय वर्ष से पहले हमारा अनुमान है कि कंपनी नई जनरेशन स्कॉर्पियो भी बाज़ार में उतार देगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें