लॉगिन

Exclusive: मैटर एनर्जी की नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल से सितंबर 2022 में उठेगा पर्दा

मैटरी एनर्जी की पहली पेशकश एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होगी जिसका इस साल सितंबर में अनावरण किया जाएगा. यह पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर भी होगा जिसे लॉन्च के बाद एक्टिव लिक्विड-कूलिंग मिलेगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 10, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    अहमदाबाद स्थित मैटर एनर्जी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में सबसे नया खिलाड़ी बनने के लिए तैयार है और एनर्जी सॉल्यूशंस स्टार्ट-अप इस साल सितंबर में अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने के लिए तैयार है. कारैंडबाइक के साथ बातचीत में, मैटर एनर्जी के सीईओ और सह-संस्थापक, मोहल लालभाई ने विकास की पुष्टि की, साथ ही अपनी आगामी पेशकश की उत्पादन योजनाओं पर अधिक विवरण साझा किया. मैटर की पहली ईवी एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होगी और इसमें लिक्विड कूलिंग के साथ कंपनी के हाल ही में सामने आए लिथियम-आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: भारत एनर्जी स्टोरेज वीक में मैटर एनर्जी ने ईवी बैटरी पैक स्वैप सिस्टम पेश किया

    कारैंडबाइक से बात करते हुए, मोहल लालभाई ने कहा, "हम सितंबर में उत्पाद लॉन्च करने जा रहे हैं. घोषणा सितंबर में होगी." उन्होंने आगे विस्तार से बताया कि भारत में बने उत्पाद के साथ मॉडल पूरी तरह से स्थानीयकृत होगा. उन्होंने कहा, "अहमदाबाद में सालाना 60,000 इकाइयों के लिए विनिर्माण सुविधा स्थापित की जा रही है. यह पहला पायलट है जिसे हम स्थापित कर रहे हैं। इसमें बैटरी भी होगी."

    naacdb6k
    मैटर एनर्जी 1.0 बैटरी पैक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के लिए एक्टिव लिक्विड कूलिंग के साथ उद्योग का पहली वाहन होगा

    लालभाई का कहना है कि स्टार्ट-अप इस समय केवल तीन चीजें आयात करता है- सेल, मैग्नेट और चिप्स. कहा जाता है कि बाकी सब कुछ स्थानीय रूप से तैयार किया गया है. कंपनी ने बैटरी पैक और मोटर के लिए अपना थर्मल मैनेजमेंट सिस्टम भी तैयार किया है, जो दोनों लिक्विड-कूल्ड होंगे.

    लालभाई ने कंपनी की बिक्री और वितरण रणनीति के बारे में भी बताया. कंपनी संचालन के पहले चरण में चुनिंदा शहरों में उपस्थिति स्थापित करने की योजना बना रही है और मांग के आधार पर नए शहरों में विस्तार करेगी. वर्तमान में, ओकिनावा, रिवोल्ट मोटर्स, हीरो इलेक्ट्रिक, और एथर एनर्जी जैसे खिलाड़ी अपना शोरूम खोलकर बैठे हैं वहीं  इन सबके बीच ओला इलेक्ट्रिक प्रत्यक्ष बी 2 सी बिक्री मॉडल का अनुसरण करता है. इस मामले पर मैटर का मानना ​​है कि शोरूम लंबे समय तक टिके रहने के लिए हैं.

    1qiu2k7k
    मैटर एनर्जी फिलहाल बैटरी सेल का आयात करती है, जबकि बैटरी पैक कंपनी के अहमदाबाद स्थित प्लांट में इन-हाउस बनाया जाएगा

    मैटर एनर्जी मुख्य रूप से एक एनर्जी स्टोरेज सॉल्यूशन प्रदाता है और कंपनी विभिन्न कार्यक्षेत्रों पर हावी होना चाहती है क्योंकि यह विभिन्न क्षेत्रों में अपने प्रसाद का विस्तार करती है. कंपनी न केवल ग्राहकों को निश्चित ऊर्जा स्टोरेज विकल्प प्रदान कर रही है, बल्कि भविष्य में स्वैपेबल सेगमेंट में भी प्रवेश करेगी. इसने हाल ही में दिल्ली में इंडिया एनर्जी स्टोरेज वीक में अपनी बैटरी स्वैपिंग अवधारणा पेश की.

    Calendar-icon

    Last Updated on May 10, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें