लॉगिन

एक्सक्लूसिवः नारायण कार्तिकेयन ने खरीदी शानदार पॉर्श 911 GT3, टॉप स्पीड 320 किमी/घंटा

पूर्व फॉर्मुला वन ड्राइवर नारायण कार्तिकेयन ने हाल ही में अपनी नई और शानदार स्पोर्ट कार 911 GT3 की डिलिवरी मुंबई स्थित पॉश सेंटर से ली. रेसिंग कार चलाने वाने नारायण की निगाहें लंबे समय से कार पर टिकी हुई थीं और अब उन्होंने इस कार की जगह अपने गैराज में बना ली है. टैप कर जानें कार की एक्सशोरूम कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 16, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पूर्व फॉर्मुला वन ड्राइवर नारायण कार्तिकेयन ने हाल ही में अपनी नई और शानदार स्पोर्ट कार 911 GT3 की डिलिवरी मुंबई स्थित पॉश सेंटर से ली. रेसिंग कार चलाने वाने नारायण की निगाहें लंबे समय से इस कार पर टिकी हुई थीं और अब उन्होंने इस कार की जगह अपने गैराज में बना ली है. बता दें कि पॉर्श ने 911 GT3 को अक्टूबर 2017 में लॉन्च किया था जिसकी एक्सशोरूम कीमत 2.3 करोड़ रुपए है. लेकिन कार्तिकेयन को इस कार के लिए एक्सशोरूम कीमत के बाद भी बहुत रकम चुकानी पड़ी होगी. इसके पीछे की वजह है कार का भारी कस्टमाइज़ेशन है. कार्तिकेयन ने इस कार के साथ स्पोर्ट क्रोनो पैकेज दिया है जिसमें पॉर्श प्रेसिशन एप और लैप ट्रिगर प्रिपरेशन शामिल हैं. इसके साथ ही कंपनी ने ट्रैक पर चलाने के हिसाब से इस कार में कई हाईटेक फीचर्स भी दिए हैं.
     
    porsche 911 gt3
    महज़ 3.4 सेकंड में ही यह कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है
     
    नई पॉर्श 911 GT3 को रेसट्रैक के हिसाब से बनाया गया है और यही वजह है कि भारत के मशहूर फॉर्मुला वन ड्राइवर नारायण कार्तिकेययन ने इस कार को खरीदा है. इस कार का मुकाबला करने के लिए बाज़ार में हालिया लॉन्च मर्सडीज़ AMG GT R, निसान GT-R और ऑडी R8 जैसी स्पोर्ट्स कारों से था जिसमें से कार्तिकेयन ने पॉर्श को चुना. पॉर्श ने नई GT3 में स्टैडर्ड एयरो पैकेज, बड़े व्हील्स और स्मोक्ड हैडलैंप के साथ फोर-पॉइंट LED DRL’s दिए हैं. इस कार में सबसे बड़ा बदलाव कार में लगा बड़े आकार का रियर विंग है जो बहुत बड़ी मात्रा में डाउनफोर्स मिलता है और कार तेज़ रफ्तार में भी ट्रैक पर पकड़ बनाए रखती है.


    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: जब सोनाक्षी सिन्हा ने हटाया DC TCA से पर्दा, इलैक्ट्रिक कारों पर ये बोलीं
     
    porsche 911 gt3 side
    पॉर्श ने 911 GT3 में 4-लीटर का 6-सिलेंडर बॉक्सर इंजन दिया है
     
    कंपनी ने कार में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, बोस सराउंड साउंड सिस्टम और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कार प्ले के साथ आता है. पॉर्श ने 911 GT3 में 4-लीटर का 6-सिलेंडर बॉक्सर इंजन दिया है जो 493 बीएचपी पावर और 540 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस कार के साथ दो तरह के ट्रांसमिशन विकल्प 7-स्पीड पीडीके ऑटोमैटिक और 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स उपलब्ध कराए हैं. महज़ 3.4 सेकंड में ही यह कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 318 किमी/घंटा है. मैन्युअल गियरबॉक्स वाली पॉर्श 911 GT3 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में 5 सेकंड का समय लेती है और इसकी टॉप स्पीड 320 किमी/घंटा है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: टाटा ने पेश की इलैक्ट्रिक स्पोर्ट कार रेसिमो, जानें कितनी दमदार है ये 2 सीटर
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय पोर्श मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें