लॉगिन

Exclusive: फोर्ड ने भारत में अनबॉक्स की नई एकोस्पोर्ट 2017, जानें कितनी खास है ये कार

लंबे इंतज़ार के बाद फोर्ड ने भारत में 2017 एकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट से पर्दा हटा लिया है. कार को फीचर्स और टैक्नोलॉजी के मामले में पहले से काफी बेहतर बनाया है और कार के इक्सटीरियर और इंटीरियर में प्रिमियम टच देने वाले बदलाव किए गए हैं. आज हम आपके लिए लेकर आए हैं इस कार की पूरी जानकारी, टैप कर पढ़ें खबर.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

4 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 25, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • भारत में नवंबर में लॉन्च होगी 2017 फोर्ड एकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट
  • कंपनी ने इस कार में कॉस्मैटिक और टैक्नोलॉजी आपडेट किए हैं
  • फोर्ड ने इस कार के पेट्रोल वेरिएंट में और भी दमदार इंजन लगाया है
फोर्ड ने अपनी नई और अपडेटेड एसयूवी 2017 एकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट से पर्दा हटा लिया है या कहें तो कंपनी ने इस कार को अनबॉक्स कर दिया है. फोर्ड ने इस कार में कई सारे अपडेट किए हैं और Carandbike.com ने इसे बिल्कुल नए और आकर्षक अंदाज़ में इसका अनबॉक्स वीडियो आपको दिखाया. नई एकोस्पोर्ट को कंपनी ने बिल्कुल नया स्टाइल दिया है और इसकी टैक्नोलॉजी में काफी सारे अपडेट्स किए गए हैं. कंपनी अगले महीने इस कार को भारत में लॉन्च करने वाली है जो एक फॉर्मल लॉन्च होगा. कंपनी ने कार के लुक और इसके इंटीरियर को प्रिमियम बनाया है जो इसे कॉम्पिटिशन में काफी आगे लाकर खड़ा कर देत है. फोर्ड ने इस कार में क्रोम ग्रिल लगाई है जो दिखने में बिल्कुल एंडेवर स्टाइल की है.

 

कार के रूफ रेल्स बदले गए हैं लेकिन इसे देखने पर आपको कोई नया अनुभव नहीं होगा. फोर्ड ने इस कार में 16 की जगह अब 17-इंच के व्हील्स लगाए हैं जो इसे आकर्षक लुक देते हैं. कार में लगा 5वां डोर काफी अच्छे प्रिमियम लुक के साथ आया है.

2017 ford ecosport
कंपनी ने कार के लुक और इसके इंटीरियर को प्रिमियम बनाया है
 

कार का अलॉय पैटर्न भी बदल गया है और कंपनी ने इस कार के इंटीरियर में भी कई बड़े बदलाव किए हैं. फोर्ड की नई एकोस्पोर्ट में अब 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है. यह स्क्रीन सिर्फ टॉप मॉडल और सेकंड टॉप मॉडल के साथ दिया गया है, इसके अलावा सभी मॉडल में 6.5-इंच का स्क्रीन दिया गया है.


ये भी पढ़ें : फोर्ड ने हटाया एकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट में लगने वाले इंजन से पर्दा, जानें कितना दमदार है
 
2017 ford ecosport
फोर्ड की नई एकोस्पोर्ट में अब 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है
 
कंपनी ने कार के साथ मोबाइल नेविगेशन और SYNC 3 के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स भी एड किए हैं. कार के स्क्रीन के ठीक नीचे क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम दिया गया है जो 2 रोटरी नॉब्स के साथ आता है. फोर्ड ने इस कार को सेफ्टी के मामले में भी पहले से बेहतर बनाया है और इसमें लगे 6 एयरबैग्स इसे पैसेंजर ओर ड्राइर के लिए काफी सेफ बनाते हैं. दुर्घटना की दशा में कार में लगा इमरजेंसी असिस्ट सिस्टम अपने आप इमरजेंसी सर्विस को कॉल कर देता है. इसके साथ ही कार में एबीएस भी दिया गया है.
 
2017 ford ecosport
कार में लगे 1-लीटर इकोबूस्ट इंजन को कंपनी ने बंद कर दिया है
 
फोर्ड ने नई एकोस्पोर्ट को डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन ऑप्शन्स दिए हैं. कार में लगे 1-लीटर इकोबूस्ट इंजन को कंपनी ने बंद कर दिया है. 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ कंपनी ने 1.5-लीटर इंजन दिया है जो बिल्कुल नया है. यह इंजन 3-सिलेंडर वाला है और 120 बीएचपी पावर के साथ 150 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार के इंटेक्स और एग्ज़्हॉस्ट स्वतंत्र रूप से काम करते हैं जिससे कार का माइलेज बढ़ गया है. कंपनी ने इस कार में 5-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगाया है जो डुअल क्लच ऑॅटो से लैस है. नया गियरबॉक्स पैडल शिफ्ट वाला है और ऑटोमैटिक वेरिएंट में हिल लॉन्च असिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : नवंबर में फोर्ड भारत में लॉन्च करेगी एकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट, जानें नए फीचर्स की पूरी जानकरी
 
2017 ford ecosport
1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ कंपनी ने 1.5-लीटर इंजन दिया है जो बिल्कुल नया है
 
2017 फोर्ड एकोस्पोर्ट को पहली बार 2016 में लॉस एंजिलिस ऑटो शो में शोकेस किया गया था. कंपनी ने भारत में लॉन्च होने वाली एकोस्पोर्ट को लगभग वही अंदाज़ दिया है जो शाकेस मॉडल में दिखाया गया था. भारत में पहले से फोर्ड की इस एसयूवी को काफी पसंद किया जाता है और कार का यह नया अवतार ग्राहकों को काफी पसंद आने वाला है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एसयूवी की बढ़ी कीमतों का ज्यादा असर इस कार में देखने को नहीं मिलेगा. कंपनी ने इस कार को फीचर्स और टैक्नोलॉजी के मामले में काफी बेहतर बनाया है.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें