लॉगिन

एक्सक्लूसिव: ओला इलेक्ट्रिक 15 अगस्त को एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगा

ओला इलेक्ट्रिक 15 अगस्त, 2022 को भारत में एक नया ईवी लॉन्च करने के लिए तैयार है, और सूत्र कारैंडबाइक को बताते हैं कि इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत रु.1 लाख से कम होगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 8, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कुछ दिनों पहले, ओला इलेक्ट्रिक के संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने बताया था कि ईवी निर्माता स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक नया उत्पाद लॉन्च कर रही है, और इसके लॉन्च से कुछ दिन पहले, कारैंडबाइक को पता चला है कि उत्पाद एक बड़े स्तर पर बाज़ार को लक्षित करके बनाया जाएगा. कंपनी के सूत्रों ने पुष्टि की है कि ओला इलेक्ट्रिक का आगामी मॉडल वास्तव में एक एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक-स्कूटर होगा, और यह मूल्य निर्धारण में ओला एस 1 प्रो से नीचे स्थित होगा, इसकी कीमत रु.1 लाख से कम होने की उम्मीद है.

    यह भी पढ़ें: ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर एस1 प्रो का रिव्यू, यहां पढ़ें

    Olaओला एस1 प्रो भी 15 अगस्त से ग्रीन शेड में उपलब्ध होगा

    ओला इलेक्ट्रिक के आगामी इलेक्ट्रिक-स्कूटर में ओला एस 1 प्रो से कुछ विशेषताओं होंगी, और इसमें मूवओएस 2.0 अपडेट की विशेषताएं भी शामिल होंगी, जिसमें इको मोड, क्रूज़ कंट्रोल और नेविगेशन शामिल हैं. मूवओएस 2.0 ने ओला एस1 प्रो में म्यूजिक प्लेबैक फंक्शनलिटी को भी जोड़ा है, और यह देखा जाना बाकी है कि क्या नए एंट्री लेवल स्कूटर में इस फीचर का उपयोग करने के लिए बिल्ट-इन स्पीकर मिलेंगे. इसके अतिरिक्त, मूवओएस 2.0 कंपेनियन ऐप की कार्यक्षमता को भी खोलता है, जो कनेक्टेड फीचर्स को अनलॉक करती है, जैसे स्कूटर मेट्रिक्स तक रिमोट एक्सेस जैसे चार्ज स्टेटस, कई मोड में रेंज, ओडोमीटर रीडिंग, साथ ही उपयोगकर्ताओं को स्कूटर को दूर से अनलॉक करने या इसके बूट को खोलने की अनुमति देता है, और इस कार्यक्षमता को आगामी इलेक्ट्रिक-स्कूटर में भी दिये जाने की संभावना है.

    Ola

    संभावना है कि नए ई-स्कूटर की सिंगल चार्ज पर ड्राइविंग रेंज ओला एस1 प्रो से कम होगी. इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक छोटी मोटर भी होने की संभावना है, और बदले में ओला एस 1 प्रो की तुलना में अधिक कॉम्पैक्ट और हल्का हो सकता है.

    Olaओला इलेक्ट्रिक 15 अगस्त को एक इलेक्ट्रिक कार कॉन्सेप्ट भी पेश करेगी

    हाल ही में, कंपनी ने प्रीमियम और मास मार्केट दोनों श्रेणियों के उद्देश्य से अधिक स्कूटर और मोटरसाइकिल पेश करके अपने दोपहिया पोर्टफोलियो का विस्तार करने की योजना की घोषणा की थी. ओला इलेक्ट्रिक 15 अगस्त, 2022 को एक ऑल-इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार दिखाने की भी योजना बना रही है, क्योंकि वह चार पहिया बाजार में भी विस्तार करना चाहती है. हालाँकि, अपने शुरुआती दिनों में, ओला एस1 प्रो बग से ग्रस्त था और ओला इलेक्ट्रिक ने अभी-अभी उन्हें ठीक करना शुरू किया है, और यह देखा जाना बाकी है कि कंपनी का आगामी उत्पाद कितना विश्वसनीय है. ओला इलेक्ट्रिक वर्तमान में भारत में पूरे इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में 50 प्रतिशत राजस्व हिस्सेदारी रखता है, और इसका आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर निश्चित रूप से उन नंबरों को जोड़ देगा, क्योंकि ओला इलेक्ट्रिक का लक्ष्य इस साल 1 बिलियन अमरीकी डॉलर के राजस्व का है. 

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें