लॉगिन

एक्सक्लूसिव: प्रताप बोस संभाल सकते हैं महिंद्रा के नए ग्लोबल डिज़ाइन सेंटर की कमान

टाटा के पूर्व डिज़ाइन प्रमुख ब्रिटेन में ही रहेंगे. यह प्रताप बोस के लिए बनाई गई एक नई भूमिका हो सकती है, जो उन्हें यूके के कोवेंट्री में एमएंडएम के नए वैश्विक डिजाइन केंद्र का मुखिया बनाएगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 6, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारतीय ऑटोमोबाइल डिज़ाइनर प्रताप बोस यूके के वेस्ट मिडलैंड्स में महिंद्रा का नए ग्लोबल डिज़ाइन सेंटर की कमान संभालें सकते हैं. यह महिंद्रा समूह में बनाई जा रही एक नई भूमिका है, और भारत और इटली (पिनिनफेरिना) के डिज़ाइन स्यूडियो प्रताप की निगरानी में काम करे सकते हैं. भारतीय ऑटो उद्योग के लिए यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण विकास है कि बोस एक बार फिर एक प्रसिद्ध और विश्वस्नीय भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी के लिए काम कर सकते हैं. अगर ऐसा है तो यह कदम एमएंडएम और बोस दोनों के लिए एक अहम समय पर आया है जो कुछ समय पहले तक टाटा मोटर्स में डिजाइन के उपाध्यक्ष थे. इस बारे में बहुत कुछ कहा और लिखा गया है कि कैसे बोस ने हाल के सालों में टाटा ब्रांड की छवि बदलने में मदद की है.

    a6u1b83o

    महिंद्रा के भारत और इटली (पिनिनफेरिना) के डिज़ाइन स्यूडियो प्रताप की निगरानी में काम करेंगे.

    महिंद्रा को इस कदम से एक बहुत बड़ा अवसर मिल सकता है जो ईएवी (इलेक्ट्रिक वाहन) समेत कंपनी की भविष्य की कारों के विकास में मदद करेगा. महिंद्रा के लिए, इस तरह के परिवर्तन पर काम करने का समय सही है, जिससे कंपनी को बाज़ार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने में मदद मिलेगी. एमएंडएम में प्यूजो स्कूटर्स, कमर्शल वाहनों और कृषि उपकरण वाहनों पर भी काफी काम चल रहा है.

    यह भी पढ़ें: महिंद्रा जुलाई 2021 में ब्रिटेन में खोलेगी नया डिज़ाइन केंद्र

    7u3rserc

    टाटा से इस्तीफा देने के समय, बोस ने पुष्टि की थी कि वह कोवेंट्री में रहेंगे. 

    बोस ने अभी तक महिंद्रा समूह में शामिल होने के निर्णय की पुष्टि नहीं की है. दिलचस्प बात यह है कि बोस की ओला इलेक्ट्रिक की तरफ जाने की बात भी कही जा रही थी. महिंद्रा की आज की घोषणा के बाद, कई लोगों ने यह भी अनुमान लगाया था कि शायद जगुआर डिजाइन के प्रमुख जूलियन थॉमसन यहां आ जाएं. टाटा से इस्तीफा देने के समय, बोस ने पुष्टि की थी कि वह कोवेंट्री में रहेंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें