लॉगिन

पांचवीं पीढ़ी की जीप ग्रैंड चेरोकी का सामने आया टीज़र, भारत में अगले महीने होगी लॉन्च

पांचवीं पीढ़ी की जीप ग्रैंड चेरोकी को नवंबर 2022 में भारत में लॉन्च किया जाएगा. यह भारत में स्थानीय स्तर पर बनने वाली चौथी एसयूवी होगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 17, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पांचवीं पीढ़ी की जीप ग्रैंड चेरोकी एसयूवी नवंबर 2022 में भारत में लॉन्च की जाएगी. जीप इंडिया ने एसयूवी के लिए पहला आधिकारिक टीज़र जारी किया है, जिसमें कंपनी के प्रमुख एसयूवी के लॉन्च विवरण की घोषणा की गई है. नई पीढ़ी की ग्रैंड चेरोकी ने पिछले साल सितंबर 2021 में अपनी वैश्विक शुरुआत की थी और इस साल की शुरुआत में फरवरी में हमने आपको बताया था कि कंपनी 2022 की दूसरी छमाही में भारत में एसयूवी लॉन्च करेगी. कंपनी की लाइन-अप में मौजूदा मॉडल की तरह आगामी जीप ग्रैंड चेरोकी का भी भारत में उत्पादन किया जाएगा, इसलिए हम उम्मीद करते हैं कि यह सीकेडी (पूरी तरह से नॉक-डाउन) मार्ग से आएगी.

    पांचवीं पीढ़ी की जीप ग्रैंड चेरोकी की डिजाइन भाषा परिचित है, हालांकि, कंपनी ने नई एसयूवी में काफी कुछ नया दिया है. दिखने में एसयूवी एक बॉक्सियर डिजाइन और तेज लाइनों के साथ आती है. एसयूवी में जीप के सिग्नेचर 7-स्लॉट पैटर्न के साथ एक नई ग्रिल, चौकोर व्हील आर्चेज़ और स्लिमर हेडलाइट्स और एलईडी इकाइयों के साथ टेललाइट्स दी गई हैं. इन बदलावों के अलावा, एसयूवी को क्वाड्रा-लिफ्ट एयर सस्पेंशन सिस्टम के साथ एक अधिक ऑफ-रोड-विशिष्ट ट्रेलहॉक एडिशन भी मिलेगा जो एसयूवी को 287 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस प्रदान करता है.

    यह भी पढ़ें: लॉन्च से पहले भारत में टैस्टिंग के दौरान नज़र आई नई जीप ग्रैंड चेरोकी

    827पांचवीं पीढ़ी की जीप ग्रैंड चेरोकी की डिजाइन भाषा परिचित है, हालांकि, कंपनी ने काफी बदलाव किए हैं

    नई ग्रैंड चेरोकी की तकनीक पर भी काफी कुछ दिया गया है,यह 10.1 इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के के साथ आती है. इसमें 10-इंच का हेड-अप डिस्प्ले भी है, जबकि खरीदारों को सामने वाले यात्री के लिए भी 10.25-इंच की स्क्रीन मिल सकती है. सिस्टम यूकनेक्ट 5 यूजर इंटरफेस को पांच गुना तेज-ऑपरेटिंग गति और ओटीए अपडेट के साथ चलाता है. अमेज़ॅन फायर टीवी कार्यक्षमता के साथ एक रियर-सीट मनोरंजन प्रणाली भी है.

    1a2u4jrcजीप इंडिया द्वारा ग्रैंड चेरोकी को पहले पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च करने की संभावना है

    वैश्विक स्तर पर, कंपनी 3.6-लीटर पेंटास्टार V6 पेट्रोल मोटर सहित कई इंजन विकल्प प्रदान करती है, जो 294 bhp और 348 Nm का पीक टॉर्क बनाता है, साथ ही साथ अधिक शक्तिशाली 5.7-लीटर हेमी V8 इंजन भी मिलता है, जो 357 bhp और 528 Nm पीक टॉर्क पैदा करता है. हालांकि, इसकी विशेषता, नया 4xe प्लग-इन हाइब्रिड एडिशन है, जिसमें 2.0-लीटर चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है जो 375 बीएचपी और 637 एनएम पीक टॉर्क विकसित करता है. मोटर को 17 kWh बैटरी पैक से इलेक्ट्रिक की सहायता मिलती है जो 40 किमी की इलेक्ट्रिक रेंज प्रदान करती है. एसयूवी पहले ही अमेरिकी बाजार में बिक्री के लिए जा चुकी है, हालांकि, जब यह इस नवंबर के अंत में भारत में आएगी तो संभावना है कि जीप एसयूवी के पेट्रोल एडिशन को ही पेश करेगी.

    Calendar-icon

    Last Updated on October 17, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें