लॉगिन

लॉन्च से पहले भारत में टैस्टिंग के दौरान नज़र आई नई जीप ग्रैंड चेरोकी

नई ग्रैंड चेरोकी के आने वाले महीनों में लॉन्च होने की उम्मीद है और इसे केवल 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 14, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इस वर्ष की शुरुआत में जीप ने पुष्टि की थी कि वह 2022 के अंत से पहले भारत में नई ग्रैंड चेरोकी लॉन्च करेगी. एसयूवी को भारत में स्थानीय रूप से असेंबल किया जाएगा और जीप भी वाहन के विनिर्देशों और उपकरणों के संबंध में कुछ विवरणों की पुष्टि करेगी. कंपनी पिछले कुछ समय से भारतीय सड़कों पर इस एसयूवी का परीक्षण कर रही है और हाल ही में इसे फिर से परीक्षण करते हुए देखा गया है. पीछे से दिखने वाली यह एसयूवी काफी कम ढकी हुई थी.

    Grand

    नई ग्रैंड चेरोकी अपने अन्य मॉडलों के अनुरूप एक विकासवादी डिजाइन के साथ एक नए प्लेटफॉर्म पर आधारित है. इसका बॉक्सी डिजाइन कंपनी की अधिक प्रीमियम वैगोनर और ग्रैंड वैगोनर जैसे मॉडल के साथ काफी कुछ साझा करता है जो वैश्विक बाजारों में भी बिक्री पर हैं.

    यह भी पढ़ें: जीप ने भारत में कंपस के पांच साल पूरे होने पर लॉन्च किया एसयूवी का एनिवर्सरी एडिशन

    नई ग्रैंड चेरोकी का डैशबोर्ड पर तीन डिस्प्ले के साथ तकनीक से भरा हुआ है, जिसमें एक डिजिटल उपकरण क्लस्टर, एक सेंटर टचस्क्रीन और सामने वाले यात्री के लिए एक समर्पित टचस्क्रीन दी गई है. ग्रैंड चेरोकी दो मॉडल लाइनों में पांच-सीटर मानक और थ्री-रो ग्रैंड चेरोकी एल में उपलब्ध है, हालांकि केवल पांच सीटर वाला ही मॉडल भारत में उपलब्ध होगा.

    tkvfqffo

    जीप ने तीनों डिस्प्ले, वेंटिलेटेड सीटें, एक पैनोरमिक सनरूफ, लेदर अपहोल्स्ट्री, एक हेड-अप डिस्प्ले और एक पावर्ड टेलगेट सहित भारत-स्पेक मॉडल के लिए कई विशेषताओं की पुष्टि की है.

    अपने पिछले मॉडल के विपरीत, नई ग्रैंड चेरोकी को सिर्फ 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा. यूनिट को मानक के रूप में 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा और फोर-व्हील ड्राइव भी उपलब्ध होगा. वैश्विक बाजारों में ग्रैंड चेरोकी प्लग-इन हाइब्रिड सहित पावरट्रेन विकल्पों की एक लाइन-अप के साथ उपलब्ध है, हालांकि यह देखा जाना बाकी है कि क्या ये विकल्प बाद के चरण में भारत में आ सकते हैं.

    (फोटो सूत्र )
     

    Calendar-icon

    Last Updated on September 14, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें