लॉगिन

सबसे पहली BS6 महिंद्रा Alturas G4 SUV को भारत के राष्ट्रपति के पास भेजा गया

BS6 Mahindra Alturas G4 SUV की पहली युनिट को भारत के माननीय राष्ट्रपति तक पहुँचाया गया है. डिलिवरी राष्ट्रपति भवन में संयुक्त सचिव द्वारा ली गई.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 6, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    घरेलू वाहन निर्माता महिंद्रा ने भारत के माननीय राष्ट्रपति को ऑलटुरस जी 4 एसयूवी का पहला बीएस 6 युनिट दिया है. महिंद्रा की सबसे महंगी एसयूवी को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति की ओर से संयुक्त सचिव द्वारा प्राप्त किया गया. देश के पहले नागरिक को दी गई कार काले रंग की है. हालाँकि, इस बात की कोई पुष्टि नहीं है कि एसयूवी को राष्ट्रपति के पास भेजे जाने से पहले इसपर कोई ख़ास बदलाव किए गए हैं या नहीं. यह ध्यान देने वाली बात है कि कंपनी ने इस साल की शुरुआत में भारत में एसयूवी का बीएस 6 मॉडल लॉन्च किया था.

    undefined

    यह जानकारी ट्विटर पर सामने आई और इसकी पुष्टि वी एस पार्थसारथी ने की जो महिंद्रा ग्रुप के मोबिलिटी सर्विसेज़ के अध्यक्ष हैं. भारत के राष्ट्रपति वर्तमान में मर्सिडीज बेंज एस क्लास (S600) पुलमैन गार्ड को अपने आधिकारिक वाहन के रूप में उपयोग करते हैं. अब तक, राष्ट्रपति द्वारा इस वाहन का उपयोग कैसे किया जाएगा, इसकी कोई सही जानकारी नहीं है. यह देखा जाना बाकी है कि ऑलटुरस को राष्ट्रपति के आधिकारिक वाहन के रूप में नियुक्त किया जाएगा या नहीं, लेकिन संभावना कम ही है.

    यह भी पढ़ें: महिंद्रा XUV500 ऑटोमैटिक BS6 भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 16.07 लाख

    nuejva14

    Mahindra SUV को दो वेरिएंट्स - 4x2 ऑटोमैटिक और 4x4 ऑटोमैटिक में पेश करती है.

    Mahindra Alturas G4 मूल रूप से SsangYong Rexton का देसी वर्ज़न है जिसे भारत में पहली बार 2018 में लॉन्च किया गया था. Mahindra SUV को दो वेरिएंट्स - 4x2 ऑटोमैटिक और 4x4 ऑटोमैटिक में पेश करती है. 7-सीटर एसयूवी की कीमत 2WD मॉडल के लिए रु 28.73 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरु होती है जबकि 4WD वेरिएंट की कीमत रु 31.70 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. कार में BS6 मानकों वाला 2.2-लीटर का डीज़ल इंजन लगा है जो मर्सिडीज-बेंज से लिए गए 7-स्पीड वाले ऑटोमैटिक टॉर्क कनवर्टर के साथ आता है. यह 4,000 आरपीएम पर 178 बीएचपी देने  के साथ 1,600 से 2,600 आरपीएम पर 420 एनएम टॉर्क देता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें