लॉगिन

पोप फ्रांसिस के लिए बन रही है नई इलेक्ट्रिक एसयूवी, फिस्कर का दावा

Fisker का लक्ष्य आधिकारिक पॉपमोबाइल के रूप में टोयोटा मिराई की जगह लेना है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 23, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फिस्कर इलेक्ट्रिक कार कंपनी के मालिक हेनरिक फिस्कर एक बड़ा दावा किया है. फ़िस्कर ने द वर्ज को बताया है कि पोप फ्रांसिस के लिए पूरी तरह से इलेक्ट्रिक एसयूवी बनाने के उनके प्रस्ताव को वेटिकन ने स्वीकार कर लिया गया है और उनके कर्मचारी आवश्यकताओं को समझने के लिए वेटिकन के साथ काम कर रहे हैं. हालांकि वेटिकन द्वारा इसकी पुष्टि नहीं की गई है. पोप द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली कार को पोपमोबाइल के नाम से जाना जाता है.

    56q2mpr

    पोप अक्सर उन वाहनों का उपयोग करते हैं जिन्हें बुलेटप्रूफ ग्लास जैसे सुरक्षा फीचर मिलते हैं.

    फिस्कर ने वेटिकन के बाहर एक शैक्षिक कार्यक्रम के दौरान अपनी पत्नी और सह-संस्थापक गीता गुप्ता-फ़िस्कर के साथ पोप से कुछ समय के लिए मुलाकात की थी. फिस्कर की पत्नी ने फिस्कर एसयूवी के मार्कर स्केच पर अपनी पवित्रता पर हस्ताक्षर करने से पहले पोप से ईवी स्टार्टअप को आशीर्वाद देने के लिए कहा था. वीडियो में फिस्कर को कंप्यूटर रेंडरिंग और एक प्रस्तावित इलेक्ट्रिक पॉपमोबाइल के बारे में बताते हुए दिखाया गया है. फ़िस्कर ने इस बारे में एक प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की थी जिसमें दावा किया गया था कि पोप को एक प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया है.

    यह भी पढ़ें: ऑडी ई-ट्रॉन इलेक्ट्रिक एसयूवी की झलक दिखाई गई, जल्द होगी भारत में लॉन्च

    पोप को वर्षों से कई वाहनों का उपयोग करने के लिए जाना जाता है, जिनमें से एक-तिहाई मर्सिडीज बेंज से हैं. हालांकि उनकी वर्तमान पॉपमोबाइल टोयोटा मिराई है जो एक हाइड्रोजन कार है. जब पोप यात्रा करते हैं तो वे अक्सर उन वाहनों का उपयोग करते हैं जिन्हें बुलेटप्रूफ ग्लास जैसे सुरक्षा फीचर मिलते हैं. वेटिकन को अक्सर उपहार में दिए गए वाहन भी मिलते हैं जो आवश्यक सुरक्षा उपायों के साथ नहीं आते हैं. उदाहरण के लिए जब रेनॉ ने पोप को एक इलेक्ट्रिक कंगू वैन दी, तो वेटिकन ने कहा कि इसका उपयोग केवल समर पैलेस के अंदर किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें