लॉगिन

फोर्ड इकोस्पोर्ट एक्टिव एसयूवी को दुनिया में पहली बार दिखाया गया

नई इकोस्पोर्ट एक्टिव ट्रिम दिखने में काफी अलग है लेकिन कार में कोई तकनीकी बदलाव नही है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 11, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    अमेरिकी वाहन निर्माता फोर्ड ने अंतरराष्ट्रीय बाज़ारों में ईकोस्पोर्ट के नए 'एक्टिव' वेरिएंट को आधिकारिक तौर पर दिखाया है. यह नियमित एसयूवी का ऑफ-रोड प्रेरित मॉडल है, जो कार को थोड़ा क्रॉसओवर लुक देता है. नई इकोस्पोर्ट एक्टिव ट्रिम दिखने में काफी अलग है लेकिन कार में कोई तकनीकी बदलाव नही है. इसमें हनीकोंब ग्रिल, 'एक्टिव' बैजिंग, स्मोक्ड हलोजन हैडलैंप्स, बम्परों के चारों ओर काले व्हील आर्च, काले बी-पिलर, काली छत और 17 इंच के दो टोम अलॉय व्हील हैं. पीछे बदला हुआ बंपर दिखता है और साथ में ऑफ-रोडिंग क्षमताओं को बेहतर बनाने के लिए एक सस्पेंशन को उठाया गया है.

    jncn7s08

    ईकोस्पोर्ट एक्टिव का इंटीरियर नियमित मॉडल से काफी मिलता-जुलता है.

    यूके में Ford EcoSport को दो इंजन मिलते हैं जिसमें 123 bhp वाला 1.0-लीटर EcoBoost पेट्रोल और 98 bhp वाला 1.5-लीटर EcoBlue डीज़ल शामिल है. कार में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स लगा है. भारत में ईकोस्पोर्ट पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्पों में उपलब्ध है, 1.5-लीटर पेट्रोल 120 बीएचपी और 149 एनएम पीक टॉर्क बनाने के लिए तैयार किया गया है, जबकि 1.5-लीटर डीज़ल 99 बीएचपी और 215 एनएम बनाता है. दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के लिए आते हैं, जबकि पेट्रोल मॉडल में में 6-स्पीड ऑटोमैटिक भी मिलता है.

    यह भी पढ़ें: 2020 फोर्ड एंडेवर स्पोर्ट रिव्यू: नया लुक, वही आक्रामक अंदाज़

    pt5gpgrg

    अब तक, अमेरिकी कार निर्माता इस बारे में कुछ नही बताया है कि भारत कब आएगी.

    ईकोस्पोर्ट एक्टिव का इंटीरियर नियमित मॉडल से काफी मिलता-जुलता है. SUV में बैकरेस्ट, लेदर रैप्ड पावर स्टीयरिंग व्हील, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, छह एयरबैग्स, EBD के साथ ABS, रियर पार्किंग कैमरा और बहुत कुछ है. अब तक, अमेरिकी कार निर्माता इस बारे में कुछ नही बताया है कि भारत कब आएगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें