लॉगिन

फोर्ड फीगो ऑटोमैटिक की झलक जारी, 22 जुलाई 2021 को भारत में होगी लॉन्च

अनुमान है कि अपडेटेड वर्जन के साथ टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स दिया जाएगा जो 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाने वाला है. जानें कार के बारे में...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 20, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोर्ड इंडिया ने भारतीय बाज़ार के लिए फीगो के नए ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट की झलक जारी करते हुए कार के लॉन्च की तारीख का ऐलान भी कर दिया है. फोर्ड फीगो ऑटोमैटिक भारत में 22 जुलाई 2021 को लॉन्च की जाएगी. अनुमान है कि अपडेटेड वर्जन के साथ टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स दिया जाएगा जो 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाने वाला है. जहां पहले से इस सेगमेंट में कई सारी ऑटोमैटिक हैचबैक कारें मौजूद हैं, वहीं फोर्ड भी अंततः इसमें प्रवेश करने वाली है.

    undefined

    माना जा रहा है कि फोर्ड इंडिया फीगो ऑटोमैटिक के साथ 6-स्पीड ट्रांसमिशन देगी जो फोर्ड एकोस्पोर्ट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ दिया जाता है. इस मॉडल के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन को यह ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है. ऑटो गियरबॉक्स के अलावा फोर्ड फीगो संभवतः किसी बदलाव के साथ नहीं आएगी, इसके साथ पहले जैसा 1.2-लीटर नेचुरली ऐस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 95 बीएचपी ताकत और 119 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. फिलहाल यह इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आ रहा है. अब तक यह साफ नहीं है कि फोर्ड ऐस्पायर के साथ भी यही ऑटोमैटिक वेरिएंट पेश किया जाएगा या नहीं.

    ये भी पढ़ें : फोर्ड इंडिया ने बंद की एंडेवर SUV के बेस वेरिएंट की बिक्री, अब 3 ट्रिम्स में उपलब्ध

    nhop3b8oऑटो गियरबॉक्स के अलावा फोर्ड फीगो संभवतः किसी बदलाव के साथ नहीं आएगी

    फोर्ड फीगो मैन्युअल की मौजूदा शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 5.82 लाख है और अनुमान है कि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन हैचबैक के बीच वाले वेरिएंट में दिया जाएगा. मैन्युअल वेरिएंट के मुकाबले ऑटोमैटिक की कीमत करीब रु 50,000-60,000 अधिक होगी. सेगमेंट में मुकाबले पर नज़र डालें तो मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट AMT की एक्सशोरूम कीमत रु 6.86 लाख है, वहीं ह्यून्दे ग्रैंड i10 निऑस AMT की एक्सशोरूम कीमत रु 6.62 लाख है. फोक्सवैगन पोलो AMT से भी कार का मुकाबला होता आया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत रु 8.51 लाख है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें