लॉगिन

7 अप्रैल से शुरू होगी फोर्ड की बिल्कुल नई कार फ्रीस्टाइल की बुकिंग, फीचर्स का हुआ खुलासा

फोर्ड कार के लिए बुकिंग 7 अप्रैल 2018 से शुरू करने वाली है. कंपनी ने इस कार को भारत में पहली बार फरवरी 2018 में पेश किया था. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 3, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोर्ड ने भारत में अपनी बिल्कुल नई कार फ्रीस्टाइल सीयूवी लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर ली है. कंपनी ने इसे सीयूवी का नाम दिया है और अप्रैल 2018 में इस कार को लॉन्च किया जाएगा. फोर्ड इंडिया इस कार के लिए बुकिंग 7 अप्रैल 2018 से शुरू करने वाली है. कंपनी ने इस कार को भारत में पहली बार फरवरी 2018 में पेश किया था और इस कार की जगह फीगो हैचबैक और एकोस्पोर्ट कॉम्पैक्ट एसयूवी की बीच की होगी. फोर्ड ने इस कार को ऑन रोड के साथ ऑफ रोड बनाने पर भी बहुत काम किया है और कार की स्टाइलिंग और डिज़ाइन पर भी काफी ध्यान दिया गया है. फोर्ड फ्रीस्टाइल सीयूवी की ग्रिल, बंपर, अंडरबॉडी क्लैडिंग, और ओवीआरएम को आकर्षक लुक देने के हिसाब से डिज़ाइन किया गया है.
     
    ford freestyle
    कार की जगह फीगो हैचबैक और एकोस्पोर्ट कॉम्पैक्ट एसयूवी की बीच की होगी
     
    फीचर्स की बात करें तो फोर्ड इंडिया ने नई फ्रीस्टाइल सीयूवी में इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और 3 चेसिस कंट्रोल सिस्टम दिए गए हैं जिसमें एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ट्रैक्शन कंट्रोल और यॉ कंट्रोल शामिल है. फोर्ड के सूत्रों ने बताया कि इन सुरक्षा फीचर्स के साथ कार में ऐक्टिव रोलओवर प्रिवेंशन भी दिया गया है जिससे कार के बेवजह लुढ़कने पर स्वतः ब्रेक लग जाते हैं. बहरहाल, ये फीचर्स कार के सिर्फ टाइटेनियम और टाइटेनियम प्लस वेरिएंट में उपलब्ध हैं. सेफ्टी की बात करें तो कार में डुअल एयरबैग्स और एबीएस स्टैंडर्ड तौर पर मिलेगा, वहीं टाइटेनियम प्लस वेरिएंट में कर्टन एयरबैग्स भी मिलेंगे. फ्रीस्टाइल में रियर पार्किंग सेंसर और सीटबल्ट रिमाइंडर दिए जाएंगे.

    ये भी पढ़ें : लॉन्च से पहले दोबारा स्पॉट हुई फोर्ड की नई क्रॉसओवर फ्रीस्टाइल, अगले महीने होगी लॉन्च!
     
    ford freestyle
    अप्रैल 2018 में इस कार को लॉन्च किया जाएगा
     
    फोर्ड फ्रीस्टाइल सीयूवी भी कंपनी की बाकी कारों की तरह चार वेरिएंट्स - एंबिएंट, ट्रेंड, टाइटेनियम और टाइटेनियम प्लस में उपलब्ध होगी और पेट्रोल-डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च होगी. कार का पेट्रोल वेरिएंट 1.2-लीटर इंजन से लैस है जो 95 bhp पावर और 120 Nm पीक टॉर्क वाला है. बता दें कि इसके पेट्रोल इंजन का माइलेज 19 kmpl है. कार के डीजल वेरिएंट में 1.5-लीटर इंजन लगाया गया है जो 99 bhp पावर और 215 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इस वेरिएंट का माइलेज 24.4 kmpl क्लेम किया गया है. इसके साथ ही कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और पुश स्टार्ट/स्टॉप के साथ ही एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स भी मुहैया कराए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : लॉन्च से पहले सामने आई फोर्ड की बिल्कुल नई क्रॉसओवर फ्रीस्टाइल की स्पाय फोटोज़
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें