लॉगिन

लॉन्च से पहले दोबारा स्पॉट हुई फोर्ड की नई क्रॉसओवर फ्रीस्टाइल, अगले महीने होगी लॉन्च!

फोर्ड ने भारत में अपनी बिल्कुल नई क्रॉसओवर फ्रीस्टाइल के लॉन्च की तैयारियां पूरी कर ली हैं. टैप कर जानें कब लॉन्च हो सकती है फोर्ड की नई क्रॉसओवर?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 29, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • फोर्ड ने नई फ्रीस्टाइल को कॉम्पैक्ट यूटिलिटी व्हीकल या CUV कहा है
  • फोर्ड फ्रीस्टाइल कंपनी की फीगो और एकोस्पोर्ट के बीच की जगह घेरेगी
  • फोर्ड ने नई क्रॉसओवर में 1.2-लीटर ड्रैगन सीरीज़ पेट्रोल इंजन दिया है
आधिकारिक लॉन्च से पहले ही बिल्कुल नई क्रॉसओवर फोर्ड फ्रीस्टाइल का प्रोडक्शन मॉडल हाल ही में दोबारा स्पॉट हुआ है. अनुमान है कि फोर्ड इंडिया इस नई क्रॉसओवर को भारत में अप्रैल 2018 में लॉन्च करेगी. फोर्ड इंडिया ने इसे कॉम्पैक्ट यूटिलिटी व्हीकल कहा है. कंपनी ने इस कार को पहली बार जनवरी 2018 में पेश किया था और माना जा रहा है कि फोर्ड अप्रैल 2018 में फ्रीस्टाइल की बिक्री शुरू करेगी. कार फोर्ड फीगो हैचबैक पर आधारित है और यह पहली बार है जब फोर्ड भारत में इस सैगमेंट की कोई कार लॉन्च करने वाली है. अनुमानित है कि फोर्ड फ्रीस्टाइल का मुकाबला ह्यूंदैई आई20 एक्टिव, टोयोटा इटिऑस क्रॉस और फीएट अर्बन क्रॉस जैसी कारों से हेगा.

ये भी पढ़ें : टेस्टिंग के वक्त फिर दिखाई दी मारुति सुज़ुकी नई जनरेशन अर्टिगा, जानें कब लॉन्च होगी MPV
 
फोर्ड फ्रीस्टाइल की आधिकारिक बुकिंग कीमतों की घोषणा के बाद शुरू होगी, वहीं कुछ डीलर्स ने इसकी प्री-बुकिंग अपने स्तर पर शुरू कर दी है. कार के स्पाय फोटोज़ में एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, फॉगलैंप्स, अलॉय व्हील्स और एलईडी टेललैंप दिखाई दे रहे हैं. बाकी एक्सटीरियर फीचर्स में बंपर और व्हील आर्क क्लैडिंग के साथ फ्रंट स्किड प्लेट्स, सिग्नल लाइट वाले ओवीआरएम, सिल्वर रूफ रेल्स, इंटीग्रेटेड स्टॉप लाइट्स वाला रूफ माउंटेड स्पॉइलर और पिछले कांच पर वाइपर दिया गया दिखाई दे रहा है. इन फोटोज़ में कार का केबिन भी काफी कुछ नज़र आ रहा है जिसमे एप्पल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो के साथ SYNC3 सिस्टम वाला कंपनी का सिग्नेचर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया गया है.

ये भी पढ़ें : फोर्ड ने लॉन्च किया एकोस्पोर्ट का टाइटेनियम+ पेट्रोल वेरिएंट, कीमत ₹ 10.47 लाख
 
फोर्ड ने बिल्कुल नई क्रॉसओवर फ्रीस्टाइल में 1.2-लीटर का ड्रैगन सीरीज़ पेट्रोल इंजन दिया है जो 94 bhp पावर जनरेट करता है, इसके साथ ही कार में 1.5-लीटर का तीन-सिलेंडर डीजल इंजन भी उपलब्ध है जो 99 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है. दोनों ही इंजन 3-सिलेंडर यूनिट वाले हैं जिन्हें 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है. कुछ संभावना है कि फोर्ड भारत में इस कार के ऑटोमैटिक वेरिएंट को भी लॉन्च कर सकती है जैसा कि फोर्ड फीगो और एस्पायर दोनों ही वेरिएंट में दिया गया है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें