लॉगिन

टेस्टिंग के वक्त फिर दिखाई दी मारुति सुज़ुकी नई जनरेशन अर्टिगा, जानें कब लॉन्च होगी MPV

मारुति सुज़ुकी 2018 न्यू-जेन अर्टिगा की फोटोज़ हाल में इंटरनेट पर सामने आई हैं जिसमें कार की कई और नई बाते पता चली हैं. टैप कर जानें कब लॉन्च होगी कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 22, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • नई जनरेशन अर्टिगा की अंडरपिनिंग मारुति नई जनरेशन स्विफ्ट से ली हैं
  • नेक्स्ट-जेन मारुति सुज़ुकी अर्टिगा में कई नए फीचर्स मुहैया कराए गए हैं
  • मारुति सुज़ुकी 2018 अर्टिगा के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है

नई जनरेशन मारुति सुज़ुकी अर्टिगा की कुछ फोटोज़ हाल ही में इंटरनेट पर सामने आई हैं जिसमें इस कार की कई और नई बाते पता चली हैं. 2018 मारुति सुज़ुकी अर्टिगा भारत में इसी साल के अंत में लॉन्च होगी ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है. सामने आईं फोटोज़ से ये भी स्पष्ट हो गया है कि यह कार प्रोडक्शन स्टेज के काफी करीब है. बता दें कि नई जनरेशन अर्टिगा आकार में थोड़ी बड़ी होगी और लंबे फुटप्रिंट के साथ आएगी जो हाल में इंटरनेट पर सामने आई फोटोज़ में भी चलता है. नई डिज़ायर जैसे इस कार को भी कंपनी के नए हार्टटैक डिज़ाइन प्लैटफॉर्म पर बनाया जा सकता है. इसका मतलब नई अर्टिगा एमपीवी हल्की और ज़्यादा मजबूत होगी. अनुमान है कि नई अर्टिगा का केबिन थोड़ बड़ा होगा और तीसरी पंक्ति में बैठने वाले यात्रियों को काफी आरामदायक यात्रा मिलेगी.
 
new maruti suzuki ertiga
मारुति सुज़ुकी 2018 अर्टिगा के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है
 
मारुति सुज़ुकी इंडिया नई जनरेशन 2018 अर्टिगा को कई नए फीचर्स और उपकरणों के साथ लॉन्च करेगी जिसमें बदला हुआ इंटीरियर और नया डैशबोर्ड शामिल है. यह पहली बार नहीं जब टेस्टिंग के दौरान यह एमपीवी स्पॉट हुई है. एक्सटीरियर की बात करें तो नई अर्टिगा को मारुति सुज़ुकी ने नया फेस दिया है जो नए डिज़ाइन की ग्रिल, नए हैडलैंप्स, बदला हुआ बंपर, नए अलॉय व्हील्स और नए एलईडी टेललैंप्स लगाए हैं. इसके साथ ही कार को प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, डेटाइम रनिंग लैंप्स और कई जगह क्रोम वर्क दिया है. स्पाय फोटोज़ में यह भी सामने आया कि इसके स्केच डिज़ाइन जैसे ही कार का प्रोडक्शन मॉडल भी बनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी जल्द लॉन्च कर सकती है डिज़ायर का टूर S वेरिएंट, लीक हुआ सर्कुलर
 
2018 मारुति सुज़ुकी न्यू-जेन अर्टिगा के इंजन में संभवतः कोई बदलाव नहीं होगा, कंपनी कार में समान पावर वाला 1.4-लीटर पेट्रोल और 1.3-लीटर DDiS डीजल इंजन दिया जाएगा. इस इंजन को कंपनी की स्मार्ट हाईब्रिड व्हीकल सिस्टम तकनीक से लैस किया है. फिलहाल बिक रही मारुति अर्टिगा में 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर, वहीं कार के डीजल वेरिएंट में 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड के तौर पर मिलता है. जहां नई जनरेशन स्विफ्ट और डिज़ायर के डीजल-पेट्रोल मॉडल्स के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मुहैया नहीं कराया है, अनुमान है कि कंपनी इस कार को भी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के बिना लॉन्च करेगी.

इमेज सोर्स : थ्रस्ट ज़ोन
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें