भारत में नई बाइक और कारें

फ्रैंकफर्ट 2017: 2nd जेन रेनॉ डस्टर का हुआ डैब्यू, पढ़ें कार की डिटेल्ड जानकारी

रेनॉ ने 2017 फ्रैंकफर्ट मोटर शो में न्यू-जेन डस्टर का डैब्यू किया है. कारों के इस मेले में भी रेनॉ/डेसिआ डस्टर ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा. इस अपडेटेड कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई छोटे-बड़े बदलाव किए हैं. कार के केबिन में कई नए फीचर्स भी एड किए हैं. जानें कितनी अपडेट हुई न्यू-जेन डस्टर?

फोटो देखें
अपडेटेड कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई छोटे-बड़े बदलाव किए हैं

खास बातें

  • 2018 रेनॉ डस्टर के इंजन और प्लैटफॉर्म में कोई बदलाव नहीं किया गया है
  • नई डस्टर में नए मटेरियल से डिज़ाइन किया केबिन औैर नए फीचर्स दिए हैं
  • रेनॉ इस कार को दिल्ली में 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस कर सकती है

फ्रैंकफर्ट मोटर शो 2017 शुरू हो गया है और कंपनियों ने अपनी बेहतरीन कारों को शाकेस करना शुरू कर दिया है. डेसिआ --जिसका भारत में नाम रेनॉ है-- ने अपनी दूसरी जनरेशन की डस्टर का डैब्यू किया है. इस कार ने मोटर शो में डैब्यू के साथ ही बहुत बड़ी संख्या में लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया है. न्यू-जेन डस्टर में कंपनी ने कई बड़े अपडेट्स किए हैं और पुरानी डस्टर की डिज़ाइन पर ही नए कलेवर के साथ कॉम्पैक्ट एसयूवी का डैब्यू किया गया है. कंपनी ने कार के एक्सटीरियर के साथ इसके इंटीरियर में भी काफी बड़े बदलाव किए हैं. एक्सटीरियर के मामले में नई जनरेशन वाली डस्टर को कंपनी ने बड़े आकार का बनाया है.

2018 renault duster
नई डस्टर में नए मटेरियल से डिज़ाइन किया केबिन औैर नए फीचर्स दिए हैं

रेनो डस्टर

8.49 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
रेनो डस्टर

रेनॉ ने न्यू-जेन डस्टर में बेहतरीन डिज़ाइन की रेडिएटर ग्रिल लगाई गई है. कार में बड़े व्हील आर्क लगाए गए हैं जो इसे फुल एसयूवी लुक देते हैं. कंपनी ने इस एसयूवी में नए टेललाइट लगाए हैं, लेकिन ये टेललाइट देखने में जीप रेनेगेड से इंस्पायर्ड लगते हैं. कार के पिछले हिस्से में रीडिज़ाइन किया गया बंपर लगाया गया है जिसमें रियर डिफ्यूज़र के साथ एल्युमीनियम रूफ बार्स और 17 इंच के व्हील्स लगाए गए हैं. कंपनी ने कार के केबिन में कई नए फीचर्स एड किए हैं. न्यू-जेन डस्टर में नया इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, नया सेंट्रल कंसोल और नया स्टीयरिंग व्हील लगाया गया है.

ये भी पढ़ें : फ्रैंकफर्ट मोटर शो में दिखा बैटरी से चलने वाली कारों का जलवा, इलैक्ट्रिक व्हीकल पर फोकस​

2018 renault duster rear
रेनॉ इस कार को दिल्ली में 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस कर सकती है

नई जनरेशन रेनॉ डस्टर की फोटोज को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि कार के इंफोटेनमेंट सिस्टम को भी अपडेट किया गया है. रेनॉ ने डस्टर के इंजन की अभी कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन हमारा मानना है कि कंपनी इसके साथ 1.5-लीर डीजल और 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन देने वाली है. कंपनी ने फिलहाल बिक रही डस्टर में भी यही इंजन दिया हुआ है. भारत में एंट्री की बात करें तो कंपनी की इस कार को देश में काफी पसंद किया जाता है. माना जा रहा है कि 2018 में दिल्ली में होने वाले ऑटो एक्सपो में रेनॉ इस कार को शोकेस कर सकती है.

0 Comments

ये भी पढ़ें : ₹ 17.41 करोड़ है इस शानदार मर्सडीज़ की कीमत, महज़ 6 सेकंड में 200 kmph की स्पीड

कम्पेयर रेनो डस्टर मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.