लॉगिन

एक दिन के ठहराव के बाद फिर बढ़े पेट्रोल, डीज़ल के दाम

गुरुवार को देश में पेट्रोल की कीमतें 25 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ी हैं, वहीं डीजल के दाम 31 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ाए गए हैं.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 30, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    देश भर में गुरुवार को पेट्रोल औऱ डीज़ल की कीमतों में 25 पैसे और 31 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की गई है. यह एक दिन के ठहराव के बाद हुआ है क्योंकि बुधवार को दाम नही बढ़ाए गए थे. पिछले एक हफ्ते में पांच बार डीज़ल के दाम बढ़े गए हैं, वहीं पेट्रोल दो बार महंगा हुआ है. देश के प्रमुख तेल कंपनी इंडियन ऑयल द्वारा जारी की गई एक अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमतें रु 101.64 प्रति लीटर हो गई हैं. दूसरी ओर, डीज़ल अब 31 पैसे की बढ़ोतरी के बाद रु 89.87 प्रति लीटर पर बिक रहा है.

    ojarjui8

    दिल्ली में डीज़ल अब 31 पैसे की बढ़ोतरी के बाद रु 89.87 प्रति लीटर पर बिक रहा है.

    मुंबई में डीज़ल के दाम बढ़कर रु 97.52 प्रति लीटर हो गया है जबकि पेट्रोल अब रु 107.71 प्रति लीटर पर बिक रहा है. कोलकाता में खरीदारों को अब डीज़ल के लिए रु 92.97 प्रति लीटर का भुगतान करना होगा जबकि पेट्रोल की कीमत रु 102.17 प्रति लीटर होगी. चेन्नई में, डीज़ल की कीमतें बढ़कर रु 94.45 प्रति लीटर हो गई हैं, जबकि पेट्रोल की नई खुदरा कीमत है रु 99.36 प्रति लीटर. बेंगलुरु में पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें रु 105.18 प्रति लीटर और रु 95.38 प्रति लीटर है.

    यह भी पढ़ें: सरकार एक से ज़्यादा ईंधन पर चलने वाले फ्लेक्स इंजन करेगी अनिवार्य

    भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन और इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन भारत की तीन प्रमुख तेल कंपनियां हैं. यह प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल की दरों की समीक्षा करती हैं और पेट्रोलियम की कीमतों का वैश्विक मूल्य और डॉलर-रुपये की एक्सचेंज दर के मुताबिक  आवश्यक कीमतों में परिवर्तन करती हैं. अपने शहर में दाम जानने के लिए आप इंडियन ऑयल SMS सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर मैसेज भेज सकते हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें