लॉगिन

लगातार बढ़ रही हैं पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें, दिल्ली में पेट्रोल Rs. 100 प्रति लीटर के पार पहुंचा

जहां मंगलवार को पेट्रोल की कीमत में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है, वहीं डीजल की कीमत में 70 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 29, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    देश में पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में मंगलवार को 8 दिनों में सातवीं बार बढ़ोतरी की गई है. जहां पेट्रोल की कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है वहीं डीज़ल के दाम 70 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं. इस ताज़ा बढ़ोतरी के बाद मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत रु 100 प्रति लीटर को पार चली गई है. सरकारी तेल कंपनियों की अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अब रु 100.21 प्रति लीटर हो गई है, जबकि डीजल की कीमत रु 91.47 प्रति लीटर हो गई है.

    msuj4q58

    पिछले एक सप्ताह में पेट्रोल की दरों में कुल वृद्धि रु 4.80 प्रति लीटर की गई है.

    देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत रु 115.04 प्रति लीटर हो गई है, जबकि डीजल बढ़कर रु 99.25 प्रति लीटर पर आ गया है. चेन्नई में अब एक लीटर पेट्रोल की कीमत रु 105.94 प्रति लीटर है और एक लीटर डीजल की कीमत है रु 96. कोलकाता में पेट्रोल के नए दाम हैं रु 109.68 प्रति लीटर और डीजल के लिए रु 94.62 प्रति लीटर देने होंगे. पिछले एक सप्ताह में पेट्रोल की दरों में कुल वृद्धि रु 4.80 प्रति लीटर की गई है.

    यह भी पढ़ें: केंद्रीय बजट 2022: अनब्लेंडिड ईंधन पर लगाई जाएगी ₹ 2 की अतिरिक्त एक्साइज़ ड्यूटी

    22 मार्च को साढ़े चार महीने के लंबे अंतराल की समाप्ति के बाद से कीमतों में यह सातवीं वृद्धि है. पहले चार मौकों पर, कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई थी जो दैनिक मूल्य संशोधन लागू होने के बाद से अब तक की सबसे बड़ी एक दिन की वृद्धि है. देश भर में दरों में वृद्धि की गई है और स्थानीय टैक्स दरों के आधार पर सभी राज्यों में अलग-अलग कीमतें हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें