लॉगिन

पेट्रोल, डीज़ल की कीमतों में 15 पैसे प्रति लीटर तक की कमी की गई

दिल्ली में रविवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतें ₹ 101.19 प्रति लीटर और ₹ 88.62 प्रति लीटर पर हैं.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 5, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सरकारी तेल कंपनियों ने रविवार को देश भर में पेट्रोल, डीज़ल की कीमतों में मामूली कमी की है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट पर आई जानकारी के अनुसार, लगातार तीन दिनों तक स्थिर रहने के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 15 पैसे तक की कमी की गई है. इसके साथ, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल दोनों की दरों में 15 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आई है, जो वर्तमान में ₹ 101.19 प्रति लीटर और ₹ 88.62 प्रति लीटर पर आ गई हैं.

    mdlc4as

    वैट के कारण देश में ईंधन की दरें अलग-अलग राज्यों में अलग होती हैं.

    मुंबई में आज पेट्रोल की कीमत 13 पैसे की गिरावट के बाद ₹ 107.26 प्रति लीटर पर है, जबकि डीजल की कीमत 14 पैसे गिरकर ₹ 96.19 प्रति लीटर पर आ गई है. अन्य मेट्रो शहरों में भी दरों में कमी आई है. कोलकाता में खरीदारों को आज पेट्रोल के लिए ₹ 101.72 प्रति लीटर और डीजल के लिए ₹ 91.71 प्रति लीटर का भुगतान करना होगा. चेन्नई में, ईंधन की दरों में 12 पैसे की कमी की गई है, यहां पेट्रोल अब ₹ 98.96 प्रति लीटर पर है, जबकि डीजल ₹ 93.26 प्रति लीटर पर आ गया है. बेंगलुरु में पेट्रोल अब ₹ 104.70 प्रति लीटर और डीज़ल ₹ 94.04 प्रति लीटर पर बिक रहा है.

    यह भी पढ़ें: दिल्ली में शुरु हुई डीज़ल की होम डिलेवरी, हमसफर ने पेश की ऐप-आधारित सेवा

    वैट के कारण देश में ईंधन की दरें अलग-अलग राज्यों में अलग होती हैं. राजस्थान ईंधन पर सबसे अधिक वैट लगाता है, इसके बाद मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना का नंबर आता है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम देश की तीन प्रमुख तेल कंपनियां हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें