भारत में नई बाइक और कारें

GMC हमर इलेक्ट्रिक के साथ मिलेगी ऑटोनोमस तकनीक, जानें कबतक होगी लॉन्च

पूरी तरह इलेक्ट्रिक होने के अलावा इस ऑफ-रोडर को कई सारे आधुनिक फीचर्स से लैस किया गया है जिनमें से कुछ आज तक किसी भी वाहन में नहीं देखे गए हैं.

हमर ईवी में 24 मॉड्यूल डबल-स्टेक्ड अल्टियम बैटरी पैक लगाया गया है expand फोटो देखें
हमर ईवी में 24 मॉड्यूल डबल-स्टेक्ड अल्टियम बैटरी पैक लगाया गया है

GMC ने आईकॉनिक हमर ब्रांड की नई जनरेशन को बनाने में अब कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी है. पूरी तरह इलेक्ट्रिक होने के अलावा इस ऑफ-रोडर को कई सारे आधुनिक फीचर्स से लैस किया गया है जिनमें से कुछ आज तक किसी भी वाहन में नहीं देखे गए हैं. कंपनी नई जनरेशन हमर इलेक्ट्रिक को कनेक्टेड वाहन के रूप में पेश करने वाली है जिससे इसके फीचर्स में दमदा बढ़ोतरी दर्ज की गई है. अब कंपनी ने अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर यह जानकारी साझा कर दी है कि नई हमर को ऑटोनोमस ड्राइविंग तकनीक के साथ पेश किया जाएगा. 

q2uve0qs
नई हमर को ऑटोनोमस ड्राइविंग तकनीक के साथ पेश किया जाएगा

असल में पहली स्टेज की यह ऑटोनोमस तकनीक आधुनिक क्रूज़ कंट्रोल तकनीक है जहां वाहन अपनी लेन के वाहन से उचित दूरी बनाकर चलता है और टक्कर की स्थिति को भांप कर यह स्वतः वाहन में ब्रेक लगाता है. यह फीचर एक सीमित रफ्तार पर ही काम करता है. इसके अलावा अपनी लेन में ओवरटेक करने और लेन बदलने के लिए कार का कैमरा अपना काम करता है और इसकी तमाम जानकारी इंस्ट्रुमेंट पैनल पर दिखाई देती है. GMC का कहना है कि हमर ईवी कंपनी की अगली जनरेशन अल्टियम प्रोपल्शन तकनीक और अल्टियम बैटरी पर चलती है. हमर ईवी में तीन इलेक्ट्रिक मोटर दी गई हैं जो कुल 1,000 बीएचपी पावर पैदा करती हैं, इसके साथ ही 1,900 एनएम पीक टॉर्क की क्षमता बैटरी से मिलती है.

हमर ईवी में 24 मॉड्यूल डबल-स्टेक्ड अल्टियम बैटरी पैक लगाया गया है जो एक चार्ज में इस दमदार वाहन को 560 किमी तक चलाता है. इसके साथ 350 किलोवाट का फास्ट चार्जर दिया गया है जिसकी मदद से 10 मिनट में ही हमर इलेक्ट्रिक 160 किमी तक चलने के लिए चार्ज हो जाती है. हमर को वाट्स टू फ्रीडम प्रोग्राम भी दिया गया है जिसकी मदद से सिर्फ और सिर्फ 3 सेकंड में हमर जैसे बड़े आकार का वाहन 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेता है. हमर ईवी में 5 ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं जिनमें से चार पहले से व्यवस्थित हैं और पांचवा ड्राइवर द्वारा कन्फिगर किया जाएगा. इन मोड्स में नॉर्मल, ऑफ-रोड, टेरेन, टो/हॉल और माय मोड आते हैं.

abiqdfeg
2022 हमर इलेक्ट्रिक को चार वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा

हमर ईवी को 660 मिमी तक गहरे पानी में चलाया जा सकता है जिसे टेरेन मोड में 711 मिमी और ऐक्सट्रैक्ट मोड में 813 मिमी तक बढ़ाया जा सकता है. हमर ईवी में 4-व्हील स्टीर मिला है जिसमें 4-व्हील सिस्टम को फ्रंट-व्हील ड्राइव में बदला जा सकता है. इसके लिए ड्राइवर तीन सेटिंग का चुनाव कर सकता है, इनमें ऑफ, ऑटो और क्रैब वॉक शामिल हैं. अंत में वाहन को 10 डिग्री तक तिरछा चलाया जा सकता है जैसे कि केकड़ा चलता है. हमर ईवी को प्रिमियम इंटीरियर दिया गया है जो 13.4-इंच के बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आता है, इसके अलावा 12.3-इंच ड्राइवर इंफर्मेशन डिस्प्ले भी दिया गया है.हमर की पारदर्शी छत हटाई जा सकती है.

ये भी पढ़े : नई महिंद्रा थार मई 2021 तक के लिए बुक, कंपनी की मांग पूरी करने की कोशिश

Newsbeep
0 Comments

2022 हमर इलेक्ट्रिक को चार वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा. इनमें से पहला एडिशन वन होगा जिसकी कीमत 112,595 डॉलर है, इसके बाद हमर ईवी3एक्स की कीमत 99,995 डॉलर है, हमर ईवी2एक्स की कीमत 89,995 डॉलर है और अंत में हमर ईवी2 आती है जिसकी कीमत 79,995 डॉलर तय की गई है. अंत के दो मॉडल्स को GMC क्रमशः 2023 और 2024 में उपलब्ध कराएगी. GMC की फैक्ट्री ज़ीरो डेट्रॉइट-हैमट्रैम्क असेंबली सेंटर में हमर ईवी का उत्पादन किया जाएगा. इलेक्ट्रिक हमर का अंतरिम उत्पादन 2021 के अंत तक शुरू किया जाएगा और 2022 की शुरुआत तक ग्राहकों को यह दमदार वाहन सौंपना शुरू किया जाएगा.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स