लॉगिन

हीरो मोटोकॉर्प ने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के कारोबार के लिए ताइवान की कंपनी से की साझेदारी

ताइवान की कंपनी गोगोरो अब अपने बैटरी-स्वैपिंग नेटवर्क भारत में लाएगी, जबकि हीरो मोटोकॉर्प इसके प्लेटफॉर्म पर इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों का निर्माण करेगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 21, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ताइवान की कंपनी गोगोरो के पास दुनिया का सबसे बड़ा बैटरी-स्वैपिंग नेटवर्क है और भारत की हीरो मोटोकॉर्प दुनिया की सबसे बड़ी दो-पहिया कंपनी है. और अब, दोनों ने ऐसी भागीदारी की है जो हीरो मोटरकॉर्प को इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बनाने में मदद करेगी. अकेले ताइवान में गोगोरो के 2,000 से अधिक बैटरी स्वैपिंग स्टेशन हैं जो इसकी इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज की सेवा करते हैं. हर दिन कंपनी की 250,000 बैटरी बदली जाती हैं. गोगोरो अब अपना बैटरी-स्वैपिंग नेटवर्क भारत में लाएगी, जबकि हीरो इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों का निर्माण करेगी जो गोगोरो के प्लेटफॉर्म पर आधारित होंगे. हीरो की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी ऐथर में भी हिस्सेदारी है.

    5o60ghic

    हीरो की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी ऐथर में भी हिस्सेदारी है.

    हीरो मोटरकॉर्प के चेयरमैन और सीईओ पवन मुंजाल ने कहा, "यह साझेदारी उस कार्य को और आगे बढ़ाएगी, जिसे हम जयपुर में अपने आर एंड डी हब इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (सीआईटी) केंद्र और जर्मनी में हमारे टेक सेंटर में कर रहे हैं. हीरो और गोगोरो की दूरदर्शिता और प्रतिबद्धता भारत और दुनिया भर में स्मार्ट, सस्टेनेबल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में बदलाव को गति देने के सामान्य लक्ष्य की ओर पूरी तरह से गठबंधन है. यह साझेदारी भारत सरकार के विद्युतीकरण अभियान को मज़बूत और तेज़ करेगी और इसका भारत की ऊर्जा और गतिशीलता पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ेगा"

    यह भी पढ़ें: कोविड-19 के चलते हीरो मोटोकॉर्प देशभर में 4 दिन बंद रखेगी अपने उत्पादन प्लांट

    गोगोरो के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी होरेस ल्यूक ने कहा, "हम शहरी गतिशीलता और स्मार्ट शहरों के विकास के परिवर्तन में एक महत्वपूर्ण स्तर पर हैं. भारत में 225 मिलियन से अधिक गैस चालित दो पहिया वाहनों के साथ, स्मार्ट और टिकाऊ इलेक्ट्रिक परिवहन और ईंधन भरने की आवश्यकता महत्वपूर्ण है."

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें