carandbike logo

हीरो मोटोकॉर्प ने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के कारोबार के लिए ताइवान की कंपनी से की साझेदारी

language dropdown

ताइवान की कंपनी गोगोरो अब अपने बैटरी-स्वैपिंग नेटवर्क भारत में लाएगी, जबकि हीरो मोटोकॉर्प इसके प्लेटफॉर्म पर इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों का निर्माण करेगी.

हर दिन गोगोरो की 250,000 बैटरी बदली जाती हैं. expand फोटो देखें
हर दिन गोगोरो की 250,000 बैटरी बदली जाती हैं.

ताइवान की कंपनी गोगोरो के पास दुनिया का सबसे बड़ा बैटरी-स्वैपिंग नेटवर्क है और भारत की हीरो मोटोकॉर्प दुनिया की सबसे बड़ी दो-पहिया कंपनी है. और अब, दोनों ने ऐसी भागीदारी की है जो हीरो मोटरकॉर्प को इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बनाने में मदद करेगी. अकेले ताइवान में गोगोरो के 2,000 से अधिक बैटरी स्वैपिंग स्टेशन हैं जो इसकी इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज की सेवा करते हैं. हर दिन कंपनी की 250,000 बैटरी बदली जाती हैं. गोगोरो अब अपना बैटरी-स्वैपिंग नेटवर्क भारत में लाएगी, जबकि हीरो इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों का निर्माण करेगी जो गोगोरो के प्लेटफॉर्म पर आधारित होंगे. हीरो की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी ऐथर में भी हिस्सेदारी है.

5o60ghic

हीरो की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी ऐथर में भी हिस्सेदारी है.

हीरो मोटरकॉर्प के चेयरमैन और सीईओ पवन मुंजाल ने कहा, "यह साझेदारी उस कार्य को और आगे बढ़ाएगी, जिसे हम जयपुर में अपने आर एंड डी हब इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (सीआईटी) केंद्र और जर्मनी में हमारे टेक सेंटर में कर रहे हैं. हीरो और गोगोरो की दूरदर्शिता और प्रतिबद्धता भारत और दुनिया भर में स्मार्ट, सस्टेनेबल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में बदलाव को गति देने के सामान्य लक्ष्य की ओर पूरी तरह से गठबंधन है. यह साझेदारी भारत सरकार के विद्युतीकरण अभियान को मज़बूत और तेज़ करेगी और इसका भारत की ऊर्जा और गतिशीलता पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ेगा"

यह भी पढ़ें: कोविड-19 के चलते हीरो मोटोकॉर्प देशभर में 4 दिन बंद रखेगी अपने उत्पादन प्लांट

0 Comments

गोगोरो के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी होरेस ल्यूक ने कहा, "हम शहरी गतिशीलता और स्मार्ट शहरों के विकास के परिवर्तन में एक महत्वपूर्ण स्तर पर हैं. भारत में 225 मिलियन से अधिक गैस चालित दो पहिया वाहनों के साथ, स्मार्ट और टिकाऊ इलेक्ट्रिक परिवहन और ईंधन भरने की आवश्यकता महत्वपूर्ण है."

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.