लॉगिन

हीरो इलेक्ट्रिक ने लुधियाना में अपने दूूसरे वाहन उत्पादन प्लांट को लगाने की घोषणा की

आगामी वाहन निर्माण प्लांट कंपनी के मौजूदा प्लांट के निकट है और इसका उद्देश्य हीरो इलेक्ट्रिक की उत्पादन क्षमता को बढ़ाना है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 22, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो इलेक्ट्रिक ने पंजाब के लुधियाना में दूसरे उत्पादन प्लांट की घोषणा की है. आगामी अत्याधुनिक उत्पादन प्लांट इसकी मौजूदा प्लांट के निकट है और उत्पादन क्षमता को बढ़ाने के लिए कार्य करेगा. हीरो इलेक्ट्रिक भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता है और पिछले 14 वर्षों से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स का निर्माण कर रही है. विनिर्माण संयंत्र 10 एकड़ के क्षेत्र में फैला हुआ है और इसकी वार्षिक उत्पादन क्षमता 2,00,000 वाहनों की होगी. एक नई सुविधा की घोषणा कंपनी द्वारा अगले तीन वर्षों में अपनी वार्षिक उत्पादन क्षमता को 1 मिलियन यूनिट तक बढ़ाने की घोषणा के कुछ महीनों बाद आई है.

    यह भी पढ़ें: हीरो इलेक्ट्रिक ने आसान फाइनेंस सुविधा देने के लिए चोला के साथ हाथ मिलाया

    koma4m2c
    हीरो इलेक्ट्रिक के एमडी नवीन मुंजाल का कहना है कि दूसरा प्लांट 2025 तक कंपनी की उत्पादन क्षमता को 10 लाख यूनिट तक बढ़ा देगा

    हीरो इलेक्ट्रिक के एमडी, नवीन मुंजाल ने कहा, "हम ईवी बाजार के लिए रोमांचक विकास चरण को देखते हुए लुधियाना में अपनी नई विनिर्माण सुविधा की घोषणा करने के लिए बहुत उत्साहित हैं. भारत की ईवी क्रांति दो पहियों पर सवारी करती है जिसके विस्तार और बढ़ने का सही समय है. आगामी ग्रीनफील्ड प्लांट सबसे अच्छा मोबिलिटी सॉल्यूशन देने में मदद करेगा और e2Ws की बढ़ी हुई मांग को पूरा करेगा. यह सुविधा दुनिया को टिकाऊ मोबिलिटी सॉल्यूशंस की ओर ले जाने के हमारे दृष्टिकोण को बढ़ावा देगी. यह हमारी दूसरी सुविधा है, और जैसे-जैसे हम आगे बढ़ेंगे, हम 2025 तक 10 लाख क्षमता के लक्ष्य को हासिल करने के लिए क्षमता विस्तार में निवेश करेंगे."

    यह भी पढ़ें: हीरो इलेक्ट्रिक ने 2.50 लाख इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के फाइनेंस और लीज़ के लिए रेवफिन से की साझेदारी

    m4dmjqloहीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल का कहना है कि नया प्लांट सात महीने में चालू हो जाएगा

    हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल ने कहा, "अवसर और ग्राहकों की लंबी प्रतीक्षा सूची को देखते हुए, हमने लुधियाना में 200,000 यूनिट क्षमता वाले प्लांट के निर्माण में तेजी लाने का फैसला किया है. यह प्लांट 7 महीने के रिकॉर्ड समय में चालू हो जाएगा. नया संयंत्र न केवल बढ़े हुए उत्पादन के लिए क्षमता का निर्माण करेगा बल्कि अत्याधुनिक तकनीक के निर्माण पर भी जोर देगी. 

    qvems3ss
    हीरो इलेक्ट्रिक ने लुधियाना, पंजाब में दूसरे प्लांट के निर्माण की घोषणा की

    हीरो इलेक्ट्रिक ने एक बयान में कहा कि यह संयंत्र नई बैटरी डिजाइन और विकास और भविष्य के उत्पादों के निर्माण का केंद्र होगा. कंपनी के बयान में कहा गया है कि प्लांट IOTA, कनेक्टेड व्हीकल्स, आरएंडडी और नए फीचर्स को लॉन्च करने का केंद्र बिंदु होगा. लुधियाना में दूसरा प्लांट एकीकृत और अनूठी भर्ती योजनाओं के माध्यम से कौशल निर्माण और प्रतिभा अधिग्रहण के लिए अनुसंधान एवं विकास और मानव संसाधन तंत्र को भी मजबूत करेगा. हीरो इलेक्ट्रिक ने हाल ही में उत्तर प्रदेश और केरल में डीलरशिप का उद्घाटन किया है और मध्य प्रदेश में महिंद्रा के पीथमपुर प्लांट से इलेक्ट्रिक स्कूटर के पहले बैच को लॉन्च किया है.

    Calendar-icon

    Last Updated on July 22, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें