लॉगिन

हीरो इलेक्ट्रिक ने त्योहारी मौसम के दौरान बिक्री में देखा 100 फीसदी का बड़ा उछाल

हीरो इलेक्ट्रिक ने इस साल त्योहारी सीजन के दौरान 24,000 स्कूटर बेचे जबकि पिछले साल 11,339 स्कूटर बेचे थे.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 25, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत की इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता हीरो इलेक्ट्रिक ने इस साल त्योहारी सीजन के दौरान 24,000 स्कूटर बेचे हैं. कंपनी के मुताबिक 01 अक्टूबर से 15 नवंबर, 2020 की अवधि के बीच उसने 11,339 वाहन बेचे थे, और पिछले साल की तुलना में बिक्री दोगुनी से ज्यादा रही है. कंपनी का कहना है कि फेम टू (फास्टर एडॉप्शन एंड मैन्युफैक्चरिंग ऑफ इलेक्टिक वेहिकल्स इन इंडिया) नीति में हालिया बदलावों और ईंधन की बढ़ती कीमतों ने इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग को बढ़ा दिया है. इस क्षेत्र को मिले सरकारी समर्थन के साथ, भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की अहमियत दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. साथ ही इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बुनियादी ढांचा पहले से बेहतर हो रहा है और लोगों की पर्यावरण के प्रति जागरूकता के साथ यह पहली पसंद बन रहे हैं.

    tne0iao4हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल का कहना है कि बड़ी संख्या में ग्राहक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स को चुन रहे हैं.
    हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल ने कहा, "हमने इस त्योहारी सीजन में अपने शोरूम में दो स्पष्ट बातें देखी हैं. बड़ी संख्या में ग्राहक पेट्रोल बाइक्स की तुलना में हीरो ई-बाइक को प्राथमिकता दे रहे हैं. साथ ही उन्होंने पर्यावरण को भी ध्यान में रखा है. यह हीरो और इंडस्ट्री के विकास के अच्छे संकेत हैं जो वायु प्रदूषण को कम करने और हमारे शहरों को बेहतर बनाने में मदद करेंगे.”
    acve5ovoहीरो इलेक्ट्रिक ने इस साल “30 दिन, 30 बाइक” उत्सव का आयोजन किया था.

    कंपनी ने इस साल “30 दिन, 30 बाइक” उत्सव का आयोजन किया था जिसने बिक्री में तेजी लाने में मदद की. ऑफर के तहत, हर दिन हीरो इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर खरीदने वाले एक भाग्यशाली ग्राहक को अपने वाहन को मुफ्त में घर ले जाने का मौका मिला.

    यह भी पढ़ें: बाउंस इन्फिनिटी ने किया इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च की तारीख का खुलासा

    हीरो इलेक्ट्रिक भारत की सबसे पुरानी और सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी है, जिसका लुधियाना में प्लांट है. रंपनी के पास वर्तमान में देश भर में 700 शोरूम है. हीरो इलेक्ट्रिक ग्राहकों के लिए विभिन्न श्रेणी के इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाती है. पिछले 14 वर्षों में भारत में 4,00,000 से अधिक इलेक्ट्रिक टू व्हीलर वाहनों के साथ, हीरो इलेक्ट्रिक ने देश में इलेक्ट्रिक वाहन बाजार को विकसित करने और बढ़ावा देने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय हीरो इलेक्ट्रिक मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें