लॉगिन

हीरो के इलेक्ट्रिक स्कूटरों में ज्यादा बेहतर रेंज देने के लिए यह जापानी कंपनी लगाएगी मोटर

हीरो इलेक्ट्रिक ने दोपहिया वाहनों के लिए इलेक्ट्रिक मोटर्स को सह-विकसित करने के लिए दो साल पहले NIDEC के साथ साझेदारी की थी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 16, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो इलेक्ट्रिक ने घोषणा की है कि NIDEC जापान के साथ उसकी साझेदारी में दोनों कंपनियों ने एक कदम और आगे बढ़ाया है. दो कंपनियों ने दो साल पहले हीरो इलेक्ट्रिक के साथ इलेक्ट्रिक मोटर्स को सह-विकसित करने के लिए साझेदारी की थी, जो अब NIDEC जापान से इलेक्ट्रिक मोटर्स का उपयोग इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज में करने के लिए तैयार है. 

    यह भी पढ़ें: हीरो इलेक्ट्रिक ने तामिलनाडु में अंतिम मील डिलेवरी के लिए स्पॉकटेक ग्रीन वेंचर्स से मिलाया हाथ

    IEB ऑटोटेक 2022 के मौके पर भारत में हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल ने कहा, “हम पिछले कुछ वर्षों से दुनिया भर में उच्च गुणवत्ता वाले सप्लायर्स से विश्वसनीय ईवी पार्ट्स के लिए तलाश कर रहे हैं, जब से भारतीय सप्लायर्स ने ऐसा कर पाने से यह कह कर इनकार कर दिया है कि ईवी पार्ट्स की भारत में बहुत कम मात्रा में बिक्री होती है और ईवी के अप्रत्याशित भविष्य के कारण निवेश करने के इच्छुक नहीं हैं. NIDEC जापान के साथ हमारी साझेदारी हमारी बढ़ती सप्लाई चेन संबंधी समस्याओं को कम करने में मदद करने के लिए बनाई गई थी. उनके बोर्ड में होने और उनके साथ हमारी करीबी साझेदारी अब हमें अपने सभी उत्पाद रेंज में अच्छे पावर ट्रेन पार्ट्स विकसित करने की अनुमति देगी.

    E

    हीरो इलेक्ट्रिक के साथ साझेदारी पर बोलते हुए, NIDEC के प्रवक्ता ने कहा, "यह घोषणा करना हमारे लिए खुशी और सम्मान की बात है कि हीरो इलेक्ट्रिक के साथ बैठकों की श्रृंखला के बाद हमारी रिसर्च और डेवलेपमेंट टीम अथक रूप से काम कर रही है,  NIDEC इंडिया प्रा. लिमिटेड ने एक सफलता हासिल की है और एक हब मोटर विकसित की है, जो आधुनिक उन्नत तकनीक के साथ भारतीय परिस्थितियों के अनुकूल है और जो अब तक की सबसे अच्छी सवारी सुनिश्चित करेगी.

    हीरो इलेक्ट्रिक का कहना है कि उसके सिटी स्पीड स्कूटर्स की रेंज को नए मोटर से फायदा होगा. नई मोटर के साथ पहले वाहन फरवरी 2023 में पेश होने वाले हैं. हीरो इलेक्ट्रिक की सिटी स्पीड रेंज में वर्तमान में तीन मॉडल शामिल हैं - ऑप्टिमा, फोटॉन और एनवाईएक्स. हीरो कम्फर्ट स्पीड सेग्मेंट के तहत मॉडल भी पेश करता है जिनकी अधिकतम गति 25 किमी प्रति घंटे तक होती है.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें