लॉगिन

हीरो मोटोकॉर्प ने हिमाचल प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं के लिए चार दो-पहिया एंबुलेंस दान की

Hero Xtreme 200R फर्स्ट रिस्पॉन्डर वाहन में फुल-साइज का स्ट्रेचर, फर्स्ट-एड किट, ऑक्सीजन सिलेंडर और वायरलेस पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम जैसे कई फीचर हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 14, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो मोटोकॉर्प ने हिमाचल प्रदेश के शिमला में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग को चार Xtreme 200R फर्स्ट रिस्पोंडर वाहन (FRV) दान किए हैं. यह ब्रांड की कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (CSR) का एक हिस्सा है, जिसमें बाइक्स को विशेष रूप बनाया गया है, जिससे कि ग्रामीण इलाकों में मरीज़ों को नज़दीकी अस्पताल तक ले जाने में आसानी हो. चार FRV को हिमाचल प्रदेश सरकार से COVID-19 सामग्री आपूर्ति के उप निदेशक रमेश चंद की उपस्थिति में स्वास्थ्य विभाग के सचिव अमिताभ अवस्थी को सौंपा गया.

    gf4a55i8

    एंबुलेंस लेते हुए राज्य के COVID-19 सामग्री आपूर्ति के उप निदेशक रमेश चंद और स्वास्थ्य विभाग के सचिव अमिताभ अवस्थी.

    हीरो मोटोकॉर्प के कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी के हेड विजय सेठी ने कहा, "COVID-19 महामारी से लड़ने में अपनी सहायता जारी रखते हुए, हीरो मोटोकॉर्प ने ग्रामीण इलाकों में मरीजों की सहायता के लिए फर्सट रिस्पांडर वाहन देने का एक नया प्रयास किया है. जयपुर में हीरो सेंटर फॉर इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (सीआईटी) और गुड़गांव में न्यू मॉडल सेंटर (एनएमसी) में इंजीनियरों द्वारा डिज़ाइन और विकसित किया गया यह वाहन सभी आवश्यक चिकित्सा उपकरणों से लैस है."

    यह भी पढ़ें: हीरो मोटोकॉर्प की ये दो-पहिया एंबुलेंस ग्रामीण इलाकों में करेगी मरीजों की मदद

    9uet5td8

    एंबुलेंस को हीरो एक्सट्रीम 200R पर बनाया गया है.

    पहली प्रतिक्रिया देने वाले वाहनों को हीरो ने ऐसे बनाया है कि बाइक की बाईं ओर मरीज को लिटाया जा सके है और इसपर फोल्ड होने वाला हुड भी लगा है. इस दो-पहीया एंबुलेंस में अलग होने वाला फर्स्ट-एड किट, ऑक्सीजन सिलेंडर, आग बुझाने वाला यंत्र और कई सुरक्षा फीचर्स दिए गए हैं जिनमें एलईडी फ्लैश लाइट्स, फोल्ड होने वाली बीकन लाइट, इमरजेंसी में जनता के बीच घोषणा करने के लिए वायरलेस सिस्टम और सायरन शामिल हैं. कुछ समय पहल कंपनी ने इस तरह की 60 दो-पहिया एंबुलेंस बनाकर देश के कई हिस्सों में दान करने का फैसला किया था.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें