लॉगिन

हीरो मोटोकॉर्प ने दसवीं वर्षगांठ पर जारी की आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर की झलक

हीरो मोटोकॉर्प द्वारा जारी की गई झलक में आगामी स्कूटर दिखाई गई है जिसके साथ संभवतः 12-इंच का अगला पहिया और 10-इंच का पिछला पहिया दिया गया है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 10, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2011 की बात है जब हीरो और होंडा की साझेदारी खत्म हुई थी और हीरो मोटोकॉर्प ने स्वतंत्र रूप से भारत में अपना काम शुरू किया था. अब हीरो अपनी दसवीं वर्षगांठ मना रही है और इसी मौके पर हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन, एमडी और सीईओ, डॉ पवन मुंजाल ने कंपनी की आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर की झलक जारी कर दी है जिसपर फिलहाल काम किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि अभी कई इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को पेश किया जाना बाकी है. इनके बारे में उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी है, ना तो तकनीक के बारे में और ना ही कीमत के बारे में, लेकिन वादा किया है कि इन्हें जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा.

    sechsn0gसंभावित रूप से इलेक्ट्रिक स्कूटर को गोगोरो इलेक्ट्रिक के प्लैटफॉर्म पर ही बनाया जाएगा

    हीरो मोटोकॉर्प द्वारा जारी की गई झलक में आगामी स्कूटर दिखाई गई है जिसके साथ संभवतः 12-इंच का अगला पहिया और 10-इंच का पिछला पहिया दिया गया है. स्कूटर के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन देखने को मिला है. दिखने में कंपनी की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर भविष्य के डिज़ाइन वाली नहीं दिखती, इसमें आगे की ओर झुकता हुआ ऐप्रॉन और छोटी फ्लायस्क्रीन देखने को मिली है. सीट को दो हिस्सों में बांटा गया है और इसके पिछले हिस्से में छोटी ग्रैब रेल भी देखने को मिली है.

    ये भी पढ़ें : देश में 15 अगस्त को शुरू होगी सिंपल ऐनर्जी की पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग

    हीरो ने अप्रैल 2021 में बैटरी स्वैपिंग यानी बैटरी बदलने की तकनीक भारत लाने के लिए ताईवान की कंपनी गोगोरो बैटरी से साझेदारी की है, इसके अलावा संभावित रूप से इलेक्ट्रिक स्कूटर को गोगोरो इलेक्ट्रिक के प्लैटफॉर्म पर ही बनाया जाएगा. हालांकि जो स्कूटर देखने को मिली है वह गोगोरो की किसी स्कूटर से नहीं मिलती. हीरो मोटोकॉर्प ने अबतक इलेक्ट्रिक वाहन व्यापार में प्रवेश की आधिकारिक जानकारी नहीं दी है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय हीरो इलेक्ट्रिक मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें