लॉगिन

हीरो एक्सपल्स 200 4वी ऐडवेंचर भारत में की गई लॉन्च, कीमत Rs. 1.28 लाख

नई तकनीक से ताकत में 6% और टॉर्क में 5% बढ़ोतरी हुई है. दो-वाल्व वर्जन के मुकाबले बाइक की कीमत में रु 5,000 का इज़ाफा हुआ है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 8, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो मोटोकॉर्प ने नई एक्सपल्स 200 4वी भारत में लॉन्च कर दी है जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत रु 1.28 लाख रखी गई है. सबसे सस्ती ऐडवेंचर मोटरसाइकिल में एक हीरो एक्सपल्स 200 4वी के साथ चार-वाल्व तकनीक और अपडेट के रूप में कई अन्य बदलाव दिए गए हैं. बाइक के साथ 199.6 सीसी सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड इंजन दिया गया है जो 4 वाल्व हेड की मदद से अब 8500 आरपीएम पर 18.8 बीएचपी ताकत और 6500 आरपीएम पर 17.35 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इसके मुकाबले बाइक का दो-वाल्व वाला समान इंजन 17.8 बीएचपी ताकत और 16.45 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. नई तकनीक से ताकत में 6 प्रतिशत और टॉर्क में 5 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है. दो-वाल्व वर्जन के मुकाबले बाइक की कीमत में रु 5,000 का इज़ाफा हुआ है.

    svkpmb1kनई तकनीक से ताकत में 6 प्रतिशत और टॉर्क में 5 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है

    हीरो का कहना है कि इसे बेहतर कूलिंग सिस्टम भी मिला है जो 7 फिन ऑयल कूलर के साथ इंजन की गर्मी को कम करता है. कंपनी ने यह भी कहा है कि बाइक के गियरबॉक्स में भी सुधार किया गया है, इसके अलावा बाइक का ऐक्सेलरेशन बढ़िया हो गया है और इसमें कंपन्न कम हो गया है. 2022 हीरो एक्सपल्स 200 4वी तीन नए रंगों - ट्रेल ब्लू, ब्लिट्ज़ ब्लू और रैड रेड में आई है. इसके स्विचगियर में भी इंटीग्रेटेड स्टार्टर और इंजन कट-ऑफ स्विच जोड़े गए हैं. बाकी पहले जैसे फीचर्स में एलईडी हैडलैंप, एलईडी टेललैंप, ब्लूटूथ से चलने वाला इंस्ट्रुमेंट कंसोल और सिंगल-चैनल एबीएस शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : येज़्दी की एडवेंचर और स्क्रैम्बलर बाइक टैस्टिंग करते हुए दिखी

    l7rssjgदो-वाल्व वर्जन के मुकाबले बाइक की कीमत में रु 5,000 का इज़ाफा हुआ है

    हीरो मोटोकॉर्प ने नई बाइक के अगले हिस्से में 190 मिमी ट्रैवल के साथ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में 10-स्टेप अडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन के साथ 170 मिमी ट्रैवल और डुअल-पर्पज़ टायर्स दिए हैं. बाइक की सीट का कद 825 मिमी है, वहीं ग्राउंड क्लियरेंस दमदार 220 मिमी रखा गया है. एक्सपल्स 200 4वी के साथ हीरो  रैली किट मुहैया कराती रहेगी. यह किट पूरी तरह रोड लीगल है और इसपर एफएमएससीआई द्वारा स्वीक्रत मोटरस्पोर्ट आयोजनों के इसकी पुष्टि भी की गई है. इसके अंतर्गत बाइक में लंबा ट्रैवल सस्पेंशन, फ्लैट सैडल, दमदार पकड़ वाले टायर्स और नया साइड स्टैंड बाइक को दिया जाता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें