भारत में नई बाइक और कारें

होंडा अमेज़ ने पार किया 4 लाख बिक्री का आंकड़ा, 2013 में लॉन्च हुई थी पहली बार

language dropdown

फिलहाल अमेज़ होंडा कार्स इंडिया की सबसे ज़्यादा बिकने वाला मॉडल बनी हुई है जिसकी हर महीने 5,000 से 6,000 यूनिट कंपनी बेच रही है. पढ़ें पूरी खबर...

expand फोटो देखें
फिलहाल अमेज़ होंडा कार्स इंडिया की देश में सबसे ज़्यादा बिकने वाला मॉडल बनी हुई है

भारतीय बाज़ार में होंडा कार्स ने अमेज़ सबकॉम्पैक्ट सेडान की 4 लाख यूनिट बेचने का आंकड़ा हाल में पूरा कर लिया है. इसमें 2013 में लॉन्च हुई पहली जनरेशन और 2018 से भारत में बेची जा रही दूसरी जनरेशन का मिला-जुला आंकड़ा शामिल किया गया है. फिलहाल अमेज़ होंडा कार्स इंडिया की देश में सबसे ज़्यादा बिकने वाला मॉडल बनी हुई है जिसकी हर महीने 5,000 से 6,000 यूनिट कंपनी बेच रही है. यहां तक कि होंडा का कहना है कि अमेज़ के 42 प्रतिशत ग्राहकों ने इसे अपनी पहली कार के रूप में चुना है.

honda amaze gets a new rear designहोंडा का कहना है कि अमेज़ के 42% ग्राहकों ने इसे अपनी पहली कार के रूप में चुना है

बिक्री के इस आंकड़े पर बात करते हुए होंडा कार्स इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और डायरेक्ट राजेश गोयल ने कहा कि, “कंपनी के लिए होंडा अमेज़ बेहद सफल मॉडल है और व्यापार के अहम स्तंभों में से एक है. 4 लाख अमेज़ बेचने में सफलता मिलने का श्रेय हमारे ग्राहकों और डीलर्स को जाता है जिन्होंने बाज़ार में इसे लोकप्रिय बनाने में अहम भूमिका निभाई है. आज के ज़माने की ये कार ना सिर्फ भारतीय ग्राहकों की उम्मीदों पर खरी उतरती है, बल्कि उनकी उम्मीदों से आगे भी बढ़ चुकी है जिसका सबूत बिक्री का ये आंकड़ा है.”

ये भी पढ़ें : 2020 होंडा जैज़ के लिए बुकिंग खुली; अगस्त में ही होगी लॉन्च

5qt06cbkमार्च 2018 तक इस कार की 2.6 लाख यूनिट कंपनी ने बेच ली थी
0 Comments

पहली जनरेशन होंडा अमेज़ को 2013 में लॉन्च किया गया था और मार्च 2018 तक इस कार की 2.6 लाख यूनिट कंपनी ने बेच ली थी. 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस की गई अमेज़ की दूसरी जनरेशन को भारत में मई 2018 से बेचा जा रहा है और अबतक कंपनी ने इसकी 1.4 लाख यूनिट बेच ली हैं. होंडा का कहना है कि ये कार पूरे भारत में काफी पसंद की जा रही हैं क्योंकि कुल बिक्री का 44 प्रतिशत जहां टियर 1 शहरों से आता है, वहीं 2 और 3 टियर शहरों से बाकी 56 प्रतिशत आता है. इसके अलावा कार के ऑटोमैटिक वेरिएंट की मांग में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.