लॉगिन

होंडा कार्स इंडिया अगस्त 2021 से अपने सभी वाहनों की कीमतों में करेगी बढ़ोतरी

लागत मूल्य में बढ़त यानी स्टील और कीमती धातुएं महंगी हो जाने के बाद पड़े बोझ का कुछ हिस्सा कंपनी ग्राहकों के पाले में डालने वाली है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 5, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा कार्स इंडिया अगस्त 2021 से अपने सभी वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करने वाली है. PTI की रिपोर्ट के अनुसार जापान की वाहन निर्माता ने लागत मूल्य में बढ़त दर्ज की है और यही कीमतों में इज़ाफे की मुख्य वजह बताई गई है. लागत मूल्य में बड़ी बढ़त यानी स्टील और कीमती धातुएं महंगी हो जाने के बाद पड़े बोझ का कुछ हिस्सा कंपनी ग्राहकों के पाले में डालने वाली है. हालांकि कंपनी ने अबतक यह साफ नहीं किया है कि कारों की कीमतों में कितना इज़ाफा किया जाएगा, जो अलग-अलग मॉडल के हिसाब से तय किया जाएगा.

    bqk36v6gइसी साल वाहनों की कीमतों में की जाने वाली यह तीसरी बढ़ोतरी होने वाली है

    होंडा द्वारा इसी साल वाहनों की कीमतों में की जाने वाली यह तीसरी बढ़ोतरी होने वाली है, इससे पहले कंपनी ने लागत मूल्य में इज़ाफे का हवाला देकर जनवरी 2021 और फिर अप्रैल 2021 में कीमतें बढ़ाई थीं. फिलहाल कंपनी बाज़ार में कुल 4 मॉडल बेच रही है जिनमें सिटी और अमेज़ सेडान मौजूद हैं.

    m27u52b8इससे पहले कंपनी ने जनवरी 2021 और फिर अप्रैल 2021 में कीमतें बढ़ाई थीं

    होंडा कार्स इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के सीनियर वीपी और डायरेक्टर राजेश गोयल ने PTI से कहा कि, “स्टील, एल्युमीनियम और कीमती धातुओं जैसे कच्चे माल की कीमतों में बड़ी बढ़ोतरी हुई है और इनमें से ज़्यादातर रिकॉर्ड महंगाई पर हैं जिससे हमारी लागत पर भी बड़ा असर हुआ है. फिलहाल कंपनी कीमतों में बढ़ोतरी पर विस्तार से काम कर रही है और बढ़ी हुई कीमतों को अगले महीने से लागू किया जाएगा.”

    ये भी पढ़ें : होंडा ने अपनी चुनिंदा कारों पर दिए करीब रु 40,000 तक ऑफर्स, सिर्फ जुलाई में लाभ

    राजेश गोयल ने आगे बताया कि, -हमारा ध्येय कीमतों को कम से कम रखना है, तो कंपनी बढ़ी हुई कीमत का कितना बड़ा हिस्सा वहन कर सकती है, इसका हिसाब लगाया जा रहा है, इसके अलावा जो भी हिस्सा बचेगा वो ग्राहकों के हिस्से किया जाएगा.- लागत मूल्य बढ़ने का हवाला देकर पिछले महीने मारुति सुज़ुकी इंडिया ने भी अपने सभी वाहनों की कीमतें बढ़ाने का ऐलान किया है जो वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में बढ़ाई जाएंगी. इसके पहले कंपनी अप्रैल 2021 में भी अपनी कारों के दाम बढ़ा चुकी है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें