लॉगिन

होंडा CB300F प्लांट से बनकर निकली, जल्द मिलेगी ग्राहकों को

गुजरात में कंपनी का विट्ठलपुर प्लांट घरेलू बाजार के साथ-साथ निर्यात के लिए कई तरह के इंजनों और स्कूटरों का निर्माण करता है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 23, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने गुजरात के विठ्ठलपुर में अपने प्लांट से नई सीबी300एफ का रोलआउट और डिस्पैच शुरू कर दिया है. CB300F कंपनी की नई 300सीसी मोटरसाइकिल है जिसे इसकी BigWing डीलरशिप पर बेचा जाएगा. बाइक को इसी महीने आधिकारिक तौर पर देश में रु 2.26 लाख (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च किया गया था. CB300F भारत के लिए एक बिल्कुल नई मोटरसाइकिल है और कंपनी का कहना है कि इसका CB300R से कोई संबंध नहीं है.

    Honda

    बाइक को देश में हाल ही में रु 2.26 लाख (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च किया गया है.

    मॉडल के रोल-आउट में अत्सुशी ओगाटा - एमडी, अध्यक्ष और सीईओ (एचएमएसआई), ताकाहिरो होंडा - मुख्य उत्पादन अधिकारी और निदेशक (एचएमएसआई), नवीन अवल - निदेशक, उत्पादन (एचएमएसआई), मनीष दुआ - संचालन अधिकारी (विट्ठलपुर प्लांट) और अकीरा टोयामा, कार्यकारी उपाध्यक्ष (विट्ठलपुर प्लांट) ने भाग लिया.

    CB300F स्ट्रीटफाइटर एकमात्र मोटरसाइकिल है जिसे वर्तमान में विट्ठलपुर प्लांट में बनाया गया है. इस प्लांट ने 2014-15 में कामकाज शुरू किया और घरेलू बाजार के लिए कंपनी के कई स्कूटर यहां बनाए जाते हैं. इसमें एक्टिवा, डियो और ग्राज़िया शामिल हैं. CB300F का निर्माण एक अलग समर्पित उत्पादन लाइन पर किया जाएगा. घरेलू बिक्री के साथ बाइक का निर्यात भी होगा.

    यह भी पढ़ें: होंडा एक्टिवा प्रीमियम एडिशन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत ₹ 75,400

    यह प्लांट 250cc और उससे अधिक के वैश्विक बाजारों के लिए कंपनी का इंजन निर्माण का केंद्र भी है. इंजन थाईलैंड, अमेरिका, कनाडा, यूरोप, जापान, ऑस्ट्रेलिया और अन्य बाजारों में निर्यात भी किए जाते हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें