लॉगिन

होंडा इंडिया फाउंडेशन ने हरियाणा और राजस्थान में बनाए कोविड-19 आइसोलेशन सेंटर

होंडा इंडिया फाउंडेशन भारत में होंडा समूह की सभी कंपनियों की सीएसआर शाखा है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 8, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में COVID-19 की दूसरी लहर धीरे-धीरे कम हो रही है. इस दौरान कई ऑटो निर्माता सामने आए हैं और देश को COVID-19 से लड़ने में मदद की. अब होंडा इंडिया फाउंडेशन जो भारत में होंडा समूह की सभी कंपनियों की सीएसआर शाखा है, ने राजस्थान और हरियाणा में कोविड-19 आइसोलेशन सेंटर बनाए हैं जो COVID-19 रोगियों के लिए स्वास्थ्य सेवा का बुनियादी ढांचा और सुविधाएं दे रहे हैं. हरियाणा के नौरंगुर की सुविधा में 100 बेड हैं जबकि राजस्थान के टपुकारा की सुविधा में 50 बेड हैं.

    afagdtcg

    सेंटर हरियाणा के नौरंगुर और राजस्थान के टपुकारा में खुले हैं.

    इन केंद्रों पर परिचालन शुरू हो चुका है. हरियाणा और राजस्थान राज्य सरकारों के सहयोग से स्थापित इन सुविधाओं में अन्य चिकित्सा व्यवस्थाओं के साथ-साथ प्रशिक्षित डॉक्टरों और नर्सों द्वारा चौबीसों घंटे निगरानी की जाती है.

    होंडा इंडिया फाउंडेशन ने पांच राज्यों हरियाणा, राजस्थान, कर्नाटक, यूपी और गुजरात में COVID-19 सहायता और राहत उपायों में योगदान करने के उद्देश्य से रु 6.5 करोड़ की मदद करने की घोषणा की थी. होंडा मानेसर (हरियाणा), अलवर (राजस्थान), कोलार (कर्नाटक) और नोएडा (यूपी) में ऑक्सीजन उत्पादन प्लांट भी लगा रही है. इसके साथ ही फाउंडेशन कई जगह पीपीई, मास्क और सैनिटाइटर पहुंच रही है. कंपनी ग्रामीण क्षेत्रों के सरकारी अस्पतालों को ऑक्सीजन कॉसंट्रेटर और पल्स ऑक्सीमीटर आदि जैसे चिकित्सा उपकरण भी उपलब्ध करा रही है.

    यह भी पढ़ें: होंडा इंडिया फाउंडेशन ने महामारी से लड़ने के लिए ₹ 6.5 करोड़ की प्रतिज्ञा की

    भारत के अन्य प्रमुख दोपहिया निर्मात जैसे हीरो मोटोकॉर्प और टीवीएस मोटर कंपनी ने भी पिछले महीने में COVID-19 राहत उपायों की घोषणा की थी. हीरो ने अन्य उपायों के साथ-साथ स्वास्थ्य अधिकारियों के लिए पीपीई किट और दोपहिया वाहनों की पेशकश की है. टीवीएस मोटर कंपनी ने सुंदरम क्लेटन और समूह की कंपनियों के साथ मिलकर पूरे देश में ऑक्सीजन कंसंटेटर, पीपीई किट, दवाएं और चिकित्सा उपकरण उपलब्ध कराने के लिए रु 40 करोड़ ख़र्च करने का वादा किया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें