लॉगिन

होंडा पेश कर सकती है बाइक सवारों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए एयरबैग

होंडा द्वारा एक नई पेटेंट फाइलिंग से मोटरसाइकिलों के लिए एयरबैग डिजाइन का पता चलता है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा की एक नई पेटेंट फाइलिंग से पता चला है कि जापानी दिग्गज एक एयरबैग सिस्टम पर काम कर रही है जिसे सभी मोटरसाइकिलों के लिए पेश किया जा सकता है. यह विचार पूरी तरह से नया नहीं है, क्योंकि होंडा गोल्ड विंग में एक एयरबैग के साथ आती है, और इस सुरक्षा फीचर  ने लगभग 15 साल पहले 2006 में गोल्ड विंग पर अपनी शुरुआत की थी. आज, गोल्ड विंग एकमात्र उत्पादन मोटरसाइकिल है जिसे एक एयरबैग के साथ पेश किया जाता है. नई होंडा गोल्ड विंग टूर जिसे हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया था, भी एक सिंगल एयरबैग के साथ आती है.

    4cribdnc

    होंडा गोल्ड विंग पहले से ही एक एयरबैग के साथ आती है

    होंडा स्पष्ट रूप से इस तकनीक को अन्य मॉडलों में भी पेश करना चाहती है. कंपनी के नए पेटेंट आवेदन कम से कम तीन नए एयरबैग डिज़ाइन दिखाते हैं, जिनका उपयोग भविष्य में उत्पादन मोटरसाइकिलों में किया जा सकता है. होंडा के हिसाब से कम से कम 68 प्रतिशत चोट लगने वाली बाइक दुर्घटनाएं सामने की टक्कर होती हैं, जिसमें सवारों को कार, सड़क या किसी अन्य वस्तु से टकराने की वजह से चोट लगती है.

    यह भी पढ़ें: 2021 होंडा गोल्ड विंग टूर भारत में लॉन्च, कीमतें ₹ 37.20 लाख से शुरू

    नए पेटेंट डिजाइन होंडा पीसीएक्स-प्रकार के स्कूटर में भी दिखाए गए हैं, जिसमें कर्टैन स्टाइल वाला एयरबैग दिखाया गया है, जो गोल्ड विंग पर लगे गुब्बारे वाले एयरबैग से अलग है. पेटेंट फाइलिंग से संकेत मिलता है कि होंडा का आर एंड डी विभाग स्पष्ट रूप से दोपहिया वाहनों के लिए एयरबैग पेश करने के लिए एक से अधिक विकल्प तलाश रहा है. संभावना है कि अंतिम डिजाइन अभी भी कुछ समय दूर है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें