लॉगिन

होंडा ने लॉन्च के पहले BS6 सिविक डीज़ल की प्री-बुकिंग शुरू की

कंपनी ने कहा है कि 10 वीं पीढ़ी की होंडा सिविक का BS6 डीज़ल वेरिएंट जुलाई 2020 से बिक्री पर जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा कार्स इंडिया ने होंडा सिविक के BS-6 डीजल वेरिएंट के लिए प्री-लॉन्च बुकिंग शुरू कर दी है. सेडान की 10 वीं पीढ़ी का डीज़ल मॉडल जुलाई 2020 से बिक्री पर जाएगा. होंडा सिविक के पेट्रोल वेरिएंट मार्च 2019 में भारत में लॉन्च होने के बाद से BS6 मानकों को पूरा कर हैं. सिविक के डीज़ल मॉडल में 1.6-लीटर का i-DTEC डीज़ल टर्बो इंजन है जो 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है. यह पेट्रोल वेरिएंट के पूर्ण विपरीत है जो केवल CVT गियरबॉक्स के साथ आता है.

    svhgulbg

    होंडा ने मार्च 2019 में ही सिविक पेट्रोल का BS4 संस्करण लॉन्च कर दिया था

    सिविक का डीज़ल इंजन अपने बीएस 4 अवतार में 120 बीएचपी @ 4,000 आरपीएम ताकत और 300 एनएम @ 2,000 आरपीएम का टॉर्क देता था. यह देखना बाकी है कि क्या ये आंकड़े बीएस 6 इंजन में कोई बदलाव देखते हैं. BS4 सिविक डीज़ल एक लीटर में 26.8 kmpl चल पाती थी और इसकी कीमत Rs. 20.5 लाख (एक्स-शोरूम) और रु. 22.35 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच थी. बीएस 6 मॉडल इसकी थोड़ा बढ़ने की संभावना है. बीएस 6 सिविक पेट्रोल की रेंज रु 17.93 लाख (एक्स-शोरूम) से सबसे महंगे ZX CVT वेरिएंट के लिए रु 21.24 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

    यह भी पढ़ें: बाज़ार में फिर खलबली मचाने को तैयार नई जनरेशन होंडा सिटी

    k90ddeq8

    BS4 सिविक डीज़ल एक लीटर में 26.8 kmpl चल पाती थी

    सिविक के अंदर कुछ ख़ास फीचर्स में 17.7 सेमी का टच स्क्रीन सिस्टम शामिल है जो कि एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ चलता है. कार को एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रिमोट इंजन स्टार्टर, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और बढ़ी हुई सुरक्षा के लिए लेन वॉच फीचर भी मिलता है. एक्सटीरियर की बात करें तो एलईडी हैडलैंप्स और सी-शेप एलईडी टेल लैंप्स इसकी खासियत हैं. देश भर में कंपनी के अधिकृत डीलरशिप नेटवर्क के अलावा होंडा के हाल ही में लॉन्च ऑनलाइन बिक्री मंच "होंडा फ्रॉम होम" का उपयोग कर सेडान बुक की जा सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें