लॉगिन

HOP की OXO इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को मिला ARAI सर्टिफिकेट

HOP OXO ने 14 राज्यों में 75,000 किमी सड़क परीक्षण पूरा कर लिया है, और इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल जुलाई या अगस्त 2022 में लॉन्च होने की उम्मीद है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 14, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत के ऑटोमोटिव आर एंड डी संगठन, ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एआरएआई) ने HOP इलेक्ट्रिक की जल्द ही लॉन्च होने वाली हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, HOP OXO को प्रमाणित किया है. HOP इलेक्ट्रिक के एक बयान के अनुसार, कंपनी की प्रमुख ई-बाइक OXO ने एआरएआई द्वारा किए गए सभी परीक्षणों को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है, जिसमें बैटरी के लिए एआईएस 156 भी शामिल है. कंपनी ने कहा कि एआरएआई प्रमाणन नई गैर-ऑटोमोटिव निवेशक (OEM) श्रेणी के तहत भारत सरकार की महत्वाकांक्षी प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव (पीएलआई) योजना के तहत HOP इलेक्ट्रिक की सफलता पर आता है. इस जनादेश के तहत, HOP इलेक्ट्रिक अगले पांच वर्षों में भारत में रु.2,000 करोड़ से अधिक का निवेश करेगी.

    यह भी पढ़ें: HOP इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने प्री-सीरीज फंडरेजिंग में $2.6 मिलियन जुटाए

    HOP इलेक्ट्रिक के सीईओ और सह-संस्थापक केतन मेहता ने कहा, "एआरएआई प्रमाणन से सम्मानित किया जाना और भारत सरकार की PLI योजना का जनादेश एक अत्यंत संतुष्टिदायक उपलब्धि है. यह उपलब्धि दर्शाती है कि एक संगठन के रूप में, एक वास्तविक स्वदेशी ब्रांड विकसित करने की दिशा में हमारा प्रयास है. मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक वाहनों को रोल आउट करने के लिए भारतीय आर एंड डी कौशल ट्रैक पर हैं. ये महत्वपूर्ण मील के पत्थर हैं और टिकाऊ गतिशीलता समाधान विकसित करने में HOP इलेक्ट्रिक की टीम विशेषज्ञता और उत्कृष्टता का प्रमाण हैं."

    00t3e704

    HOP इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने हाल ही में चल रहे $ 10 मिलियन प्री-सीरीज़ फंडरेज़र के हिस्से के रूप में $ 2.6 मिलियन के रणनीतिक दौर पर बंद कर दिया. कंपनी 2021 में 6,200 से अधिक ऑन-रोड सॉटर के साथ 130 रिटेल टचप्वाइंट तक पहुंच गई. नई फंडिंग के साथ, कंपनी ने इस वर्ष 10 गुना वृद्धि का लक्ष्य रखा है. कंपनी के अनुसार, HOP OXO को फास्टर एडॉप्शन और मैन्युफैक्चरिंग ऑफ ईवीएस (FAME II) मानदंडों के अनुसार स्वदेशी रूप से डिजाइन और विकसित किया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें