लॉगिन

हमसफर इंडिया दिल्ली में शुरु करेगी अपना पहला चार्जिंग स्टेशन

हमसफर अपने तकनीकी प्लेटफॉर्म पर चार्जिंग स्टेशन विकसित करेगा और बैटरी, पावरट्रेन और चार्जिंग उपकरण जैसे ईवी पोर्ट्स के लिए अपना प्लांट लगाएगा.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 29, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हमसफर इंडिया, जो ऐप-आधारित डीजल सर्विस घर तक पहुंचाने वाली सेवा प्रदान करती है, भारत में बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों को देखते हुए, चार्जिंग और बैटरी बदलने के व्यवसाय में प्रवेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है. कंपनी की योजना सबसे पहले दिल्ली और नोएडा में अपना पहला चार्जिंग स्टेशन लगाने की है, इसके बाद कंपनी देश के अन्य शहरों में चार्जिंग स्टेशन शुरु करेगी. हमसफर अपने तकनीकी प्लेटफॉर्म पर चार्जिंग स्टेशन विकसित करेगा और बैटरी, पावरट्रेन और चार्जिंग उपकरण जैसे ईवी पोर्ट्स के लिए अपना प्लांट बनाएगा.

    36f5ohhc

    कंपनी की योजना घर-घर तक सीएनजी उपलब्ध कराने की भी है. 

    यह भी पढ़ें : भारत में ‘GRID' ईवी स्टोर लगाने के लिए रेडीअसिस्ट एक साल में ₹ 60 करोड़ का करेगी निवेश

    हमसफर इंडिया के संस्थापक निदेशक निशित गोयल ने कहा, “हमसफर इंडिया को उम्मीद है कि एक बार टू-व्हीलर मार्केट बहुत तेजी से आगे बढ़ेगा. हम ईवी चार्जिंग के लिए पेट्रोल पंपों (फ्यूल रिटेल आउटलेट्स) के अलावा अन्य रास्तों तक पहुंचने की कोशिश करेंगे. देश के अलग-अलग हिस्सों में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में बढ़ोतरी के साथ, चार्जिंग स्टेशनों की मांग कई गुना बढ़ने की उम्मीद है."

    यह भी पढ़ें : EVGateway ने भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग तकनीक पेश की

    हमसफर इंडिया की संस्थापक निदेशक सान्या गोयल ने कहा, “कंपनी की योजना घर-घर तक सीएनजी उपलब्ध कराने की भी है क्योंकि सरकार ने हाल ही में इस क्षेत्र को खोला है. हम यह भी मानते हैं कि आने वाले भविष्य में डीजल डोर डिलीवरी अन्य क्षेत्रों में भी खुलेगी. हम शहरी क्षेत्रों में जमीन की कमी को देखते हुए अगले 2 से 5 सालों में पेट्रोल डोर डिलीवरी की भी उम्मीद कर रहे हैं.”

    वर्तमान में, कंपनी ने ऑयल इंडिया और BPCL के साथ साझेदारी की है, जिसके द्वारा 20 राज्यों के 50 शहरों में डीजल की डोरस्टेप डिलीवरी सेवा शुरू की गई है. कंपनी जल्द ही अन्य राज्यों और शहरों में भी इस योजना को शुरू करेगी.

    Calendar-icon

    Last Updated on January 28, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें