लॉगिन

ह्यून्दे अल्कज़ार का लॉन्च कोविड संकट के बीच जून तक टला

हमारे सूत्रों के अनुसार, कार के लॉन्च को अब जून तक के लिए टाल दिया गया है और अगर कोरोना मामलों की संख्या में वृद्धि जारी रहती है तो इसे जुलाई तक भी आगे बढ़ाया जा सकता है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 24, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कोरोनावायरस संकट के कारण इस साल फिर से कई नई कारों के लॉन्च रक गए हैं. जिन कारों के लॉन्च में देरी हुई है उनमें से एक है ह्यून्दे अल्कज़ार. हमने आपको पहले बताया था कि, ह्यून्दे इंडिया 29 अप्रैल को देश में कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही थी, लेकिन कोरोना मामलों की आसमान छूती संख्या के साथ, कोरियाई कार निर्माता ने लॉन्च की तारीख को स्थगित कर दिया. हमारे सूत्रों के अनुसार, कार के लॉन्च को अब जून तक के लिए टाल दिया गया है और अगर कोरोना मामलों की संख्या में वृद्धि जारी रहती है तो इसे जुलाई तक आगे बढ़ाया जा सकता है.

    migspslg

    कंपनी सबसे पहले कार को अप्रैल में लॉन्च करने वाली थी. 

    मेट्रो शहरों में हमारे डीलर सूत्र, जो मई में कार के लिए प्री-बुकिंग लेना  शुरू करने वाले थे, उन्होंने पुष्टि की है कि सात-सीटर एसयूवी की अगले महीने ही बिक्री पर जाने की संभावना है, क्योंकि वे COVID संकट के कारण पूछताछ में लगातार गिरावट देख रहे हैं. हालांकि अब सकारात्मक मामलों की संख्या में कुछ कमी आई है, वायरस फैलने का खतरा तब तक बना रहेगा जब तक कि भारत में अधिकांश आबादी का टीकाकरण नहीं हो जाता. वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सात राज्य पहले से ही आंशिक रूप से बंद हैं और पूरे ऑटो उद्योग में बिक्री प्रभावित हुई है.

    यह भी पढ़ें: ह्यून्दे अल्कज़ार से पहली मुलाकात

    ह्यून्दे अल्कज़ार अस्ल में क्रेटा का तीन-रो वाला मॉडल है, लेकिन कोरियाई कार निर्माता ने इसके अंदर ज़्यादा जगह बनाने के लिए कई बदलाव किए हैं. यह न केवल ज़्यादा लंबी है, बल्कि इसमें 150 मिमी ज़्यादा व्हीलबेस भी है. कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ उपलब्ध होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें