लॉगिन

ह्यून्दे क्रेटा की कीमतें Rs. 62,000 तक बढ़ीं; कार को मिला नया पेट्रोल बेस वेरिएंट

ह्यून्दे इंडिया ने नई जनरेशन क्रेटा के लिए एक नया एंट्री-लेवल पेट्रोल वेरिएंट ई लॉन्च किया है, जिसकी कीमत है Rs. 9.81 लाख. इसके बाद कार का EX पेट्रोल वेरिएंट अब रु. 61,900 महंगा हो गया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 5, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे इंडिया ने नई-जनरेशन क्रेटा कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमतों में रु 61,900 तक की बढ़ोतरी की है. इसके अलावा, कंपनी ने पेट्रोल मॉडल के लिए एक नया बेस ई वेरिएंट भी पेश किया है जिसे रु 9.81 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) पर लॉन्च किया गया है. इससे पहले, ई ट्रिम केवल डीज़ल इंजन के साथ उपलब्ध था, जबकि पेट्रोल वेरिएंट ईएक्स ट्रिम से शुरू होता था, जिसकी कीमत अब रु 61,900 बढ़ गई है. नए वेरिएंट को शायद कार की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत को रु 10 लाख से कम रखने के लिए भी पेश किया गया है.

    if6o4oj

    कार के बाकी सब ट्रिम्स रु 11,900 महंगे हो गए हैं.

    कार के बाकी सब पेट्रोल और डीज़ल वेरिएंट अब रु 11,900 महंगे हो गए हैं. तो अब 2020 ह्यून्दे क्रेटा की कीमतें रु 9.81 लाख से रु 17.31 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच हैं. यह पहली बार हुआ है कि नई Hyundai Creta की कीमतें बढ़ाई गई हैं, जिसे भारत में मार्च 2020 में लॉन्च किया गया था. नए मॉडल को 5 प्रमुख ट्रिम्स - E, EX, S, SX, और SX (O) में पेश किया जाता है, जो इंजन, ट्रांसमिशन और डुअल-टोन कलर ऑप्शन के आधार पर 17 अलग-अलग वेरिएंट में ख़रीदा जा सकता है.

    यह भी पढ़ें: नई जनरेशन ह्यून्दे i20 को एक बार फिर टैस्टिंग करते हुए देखा गया

    t73ttdqs

    इससे पहले सबसे सस्ता ई ट्रिम केवल डीज़ल इंजन के साथ उपलब्ध था.

    नई क्रेटा तीन इंजन विकल्पों में पेश की गई है - 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और एक 1.5-लीटर डीजल इंजन. 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन को 6-स्पीड मैनुअल या IVT (इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन) का विकल्प मिलता है, जबकि टर्बो पेट्रोल संस्करण मानक रूप में 7-स्पीड डीसीटी ऑचोमैटिक के साथ आता है. डीज़ल के साथ, ह्यून्दे 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर यूनिट का विकल्प देती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें