लॉगिन

ह्यूंदैई मई 2018 में लॉन्च करेगी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली i20, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

ह्यूंदैई ने इसी महीने संपन्न हुए ऑटो एक्सपो 2018 में i20 फेसलिफ्ट लॉन्च की है जिसकी शुरुआती कीमत 5.34 लाख रुपए है. कंपनी ने इस हैचबैक को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ बाज़ार में उतारा है लेकिन फिलहाल कार सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है. टैप कर जानें ऑटोमैटिक i20 पर क्या बोली ह्यूंदैई?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 23, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई ने इसी महीने संपन्न हुए ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी i20 फेसलिफ्ट लॉन्च की है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.34 लाख रुपए है. कंपनी ने इस हैचबैक को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ बाज़ार में उतारा है लेकिन फिलहाल ये कार सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है. i20 फेसलिफ्ट में लगा 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है वहीं कार के 104-लीटर डीजल इंजन के साथ ह्यूंदैई इंडिया ने 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है. लेकिन यहां ग्राहकों को इस कार के ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प की भी ज़रूरत है, ऐसे में कंपनी जल्द ही i20 को ऑटोमैटिक वेरिएंट में लॉन्च करने वाली है. ह्यूंदैई ने कहा है कि i20 को CVT के साथ इसी साल मई में लॉन्च किया जाएगा.
     
    hyundai i20 facelift cabin
    फिलहाल कार सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है
     
    ह्यूंदैई इंडिया ने इस कार को नई ब्लैक कासकैडिंग ग्रिल के साथ ही दोबारा डिज़ाइन किए गए हैडलैंप्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स लगाई हैं. कार में लगे नए बंपर पर नए ऐरोहैड फॉगलैंप्स लगाए गए हैं. कार के पिछले हिस्से की बात करें तो इसका लुक बिल्कुल फ्रैश है और बिल्कुल नए टेललैंप क्लस्टर के साथ ही स्कल्पटेड हैच डोर और नए रियर बंपर दिया गया है. ह्यूंदैई i20 फेसलिफ्ट को कंपनी ने फ्लेम ऑरेंज कलर में भी लॉन्च किया है और कार को डुअल-टोल कलर में भी उपलब्ध कराया गया है. कार में बेहतरीन डायमंड कट अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई 2018 ह्यूंदैई क्रेटा फेसलिफ्ट, इन बदलावों के साथ होगी लॉन्च
     
    ह्यूंदैई i20 फेसलिफ्ट के केबिन की बात करें तो इसमें कई ऐसे बदलाव हुए हैं जो हैचबैक को और भी ज़्यादा एडवांस बनाते हैं. कार का इंफोटेनमेंट क्लस्टर बिल्कुल नया है जिसमें बड़ा टचस्क्रीन पैनल दिया गया है. इसके अलावा कार में नेविगेशन, एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी भी दी गई है. इंजन की बात करें तो ह्यूंदैई ने नई i20 फेसलिफ्ट में 82 bhp पावर जनरेट करने वाला 1.2-लीटर कप्पा डुअल VTVT इंजन लगाया गया है. कंपनी ने इस वेरिएंट के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है. डीजल वेरिएंट में कंपनी ने 98 bhp पावर वाला 1.4-लीटर इंजन लगाया है जो 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है. ह्यूंदैई ने इन दोनों के अलावा कार में 99 bhp पावर जनरेट करने वाला 1.4-लीटर VTVT पेट्रोल इंजन दिया है जो 4-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन से लैस है.

    ये भी पढ़ें : जब ऑटो एक्सपो में किंग खान ने बताया इस स्टंट के बारे में, सेंट्रो से खुद लगाई थी ड्रिफ्ट
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें