लॉगिन

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई 2018 ह्यूंदैई क्रेटा फेसलिफ्ट, इन बदलावों के साथ होगी लॉन्च

ह्यूंदैई की नई 2018 क्रेटा फेसलिफ्ट टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई है जिसे कंपनी जल्द ही बाजार में उतारने वाली है. ह्यूंदैई इस कार को कई सारे स्टाइलिंग और कॉस्मैटिक बदलावों के साथ लॉन्च करने वाली है. माना जा रहा है कि कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं होगा. टैप कर जानें कितनी बदलेगी 2018 क्रेटा फेसलिफ्ट?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 22, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • ह्यूंदैई ने भारत में क्रेटा को 2015 में पहली बार लॉन्च किया था
  • क्रेटा फेसलिफ्ट ब्राज़ील में बिकने वाली कार जैसी हो सकती है
  • भारत में कार का मुकाबला जीप कम्पस और रेनॉ कैप्टर से होगा
2018 ह्यूंदैई क्रेटा की फेसलिफट वर्ज़न एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान भारत में स्पॉट हुआ है. कारों के एक शौकीन ने चेन्नई के ह्यूंदैई मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी के पास इस कार की कुछ फोटोज़ क्लिक की हैं. यह कंपनी का इस कार को दिया जाने वाला पहला फेसलिफ्ट अपडेट हैं. ह्यूंदैई जल्द ही भारत में नई कार क्रेटा फेसलिफ्ट का 2018 मॉडल लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने इस कार को भारी मात्रा में स्टीकर्स से ढका हुआ था ताकि कार में किए गए स्टाइल और कॉस्मैटिक बदलाव उजागर न हो जाएं. इसके बाद भी इस कार के हुए बदलावों को हमने पहचान लिया है, कार कई सारे बदलावों के साथ लॉन्च होगी. ह्यूंदैई इस कार को देश में 2 साल से ज्यादा समय से बेच रही है और फिलहाल हमें इस कार के फेसलिफ्ट वर्ज़न का इंतार है.
 
hyundai creta facelift spied
ह्यूंदैई ने भारत में क्रेटा को 2015 में पहली बार लॉन्च किया था
 
जहां इस का भारत में मुकाबला भी जीप कम्पस और रेनॉ कैप्टर जैसी नई कारों से है, ऐसे में ह्यूंदैई क्रेटा फेसलिफ्ट को लॉन्च करने का ये सबसे सही समय है. माना जा रहा है कि क्रेटा के फेसलिफ्ट वर्ज़न को नई कास्केडिंग पैटर्न वाली ग्रिल, अलग डिज़ाइन के हैडलैंप्स और फॉगलैंप्स से लैस नए फ्रंट बंपर के साथ लॉन्च किया जाएगा. इसके अलावा कार में बॉडी क्लैडिंग और क्रोम वर्क को थोड़ा कम किया जाएगा. टेस्टिंग के दौरान दिखाई दी कार में नई तरह के अलॉय व्हील्स लगे हैं, ऐसे में प्रोडक्शन मॉडल में भी कंपनी नए अलॉय दे सकती है. इस कार के पिछले हिस्से में भी बदलाव किए गए हैं और कंपनी इस कार में नए टेललैंप्स के साथ नई डिज़ाइन का टेलगेट दे सकती है.

ये भी पढ़ें : 
 
ह्यूंदैई मोटर्स ने नई क्रेटा फेसलिफ्ट के केबिन में भी काफी बदलाव किए हैं और कई नए फीचर्स से कार को लैस किया है. कार में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले कनेक्टिविटी वाला नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाने वाला है. क्रेटा फेसलिफ्ट के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा ऐसा माना जा रहा है और कार को फिलहाल दिए जा रहे 1.6-लीटर गामा डुअल VTVT पेट्रोल इंजन, 1.6-लीटर U2 CRDi VGT और 1.4-लीटर U2 CRDi ऑयल बर्नर इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है. इस कार के साथ 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड और 1.6-लीटर इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के तौर पर उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें : 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

ह्युंडई क्रेटा पर अधिक शोध

लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें