लॉगिन

बिल्कुल नई ह्यून्दे i20 एन लाइन भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 9.84 लाख

ह्यून्दे ने भारतीय बाज़ार में बिल्कुल नई i20 एन लाइन लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती कीमत रु 9.84 लाख है. रु 25,000 टोकन राशि देकर कार बुक कर सकते हैं.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 2, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे ने भारतीय बाज़ार में बिल्कुल नई i20 एन लाइन लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती कीमत रु 9.84 लाख है जो टॉप मॉडल के लिए रु 11.75 लाख तक जाती है. नई ह्यून्दे i20 एन लाइन तीन वेरिएंट्स - एन6 आईएमटी, एन8 आईएमटी और एन8 डीसीटी में लॉन्च की गई है और असल में यह कार ह्यून्दे i20 प्रिमियम हैचबैक का स्पोर्टी वर्जन है. रु 25,000 टोकन राशि देकर आप इस कार को देशभर की किसी भी ह्यून्दे डीलरशिप पर जाकर बुक कर सकते हैं. ह्यून्दे के एन लाइन पोर्टफोलियो की यह सबसे सस्ती कार है और इसे टॉप मॉडल 1.0-लीटी जीडीआई टर्बो आईएमटी और डीसीटी वेरिएंट्स में पेश किया गया है.

    r5ci5hqoi20 एन लाइन 3 वेरिएंट्स - N6 iMT, N8 iMT और N8 DCT में लॉन्च की गई है

    ह्यून्दे इंडिया ने पूरी तरह एन लाइन अंदाज़ में इन कारों को पेश नहीं किया है जो दमदार प्रदर्शन पर केंद्रित होती हैं और इनके इंजन भी दमदार होते हैं. बदलाव हुए हैं तो कॉस्मैटिक, इसमें कार को रेस में दौड़ने वाली और स्पोर्टी जैसा लुक दिया गया है. अगले हिस्से में नई कास्कैडिंग ग्रिल के साथ मैट ब्लैक पुर्ज़े और एन लाइन लोगो दिया गया है. बंपर पहले से काफी दमदार है जो पैनी लाइन्स और स्पोर्टी लुक में आता है. कार को स्पोर्टी अलॉय व्हील्स और पतले साइड स्कर्ट्स दिए गए हैं, इसके अलावा अगले बंपर पर डिफ्यूज़र भी देखने को मिला है. आकार में नई ह्यून्दे i20 एन लाइन सामान्य मॉडल जैसी ही है.

    jbf1aaiपूरी तरह ब्लैक केबिन जो सीट्स पर काली अपहोल्स्ट्री और सभी जगह लाल तुरपाई के साथ आया है

    कार के केबिन में हुए बदलावा बाहरी हिस्से से मेल खाते हैं. यहां आपको पूरी तरह ब्लैक केबिन मिलेगा जो सीट्स पर काली अपहोल्स्ट्री और सभी जगह लाल तुरपाई के साथ आया है. नई फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील भी लैदर से ढंकी है और सीट्स पर आपको एन लाइन बैजिंग देखने को मिलेगी. फीचर्स पर नज़र डालें तो लगभग सभी सामान्य टॉप मॉडल वाले ही हैं. इनमें 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिटस्म के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ह्यून्दे की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक, प्रिमियम बोस सराउंड साउंड सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल और एंबिएंट लाइटिंग जैसे कई फीचर्स शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : 2021 टाटा टिआगो NRG फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 6.57 लाख

    सुरक्षा की बात करें तो नई i20 एन लाइन सभी चार पहियों में डिस्क ब्रेक्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट कंट्रोल और व्हीकल टेबिलिटी मैनेजमेंट के साथ आती है. बाकी फीचर्स में 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, एमरजेंसी स्टॉप लाइट, आईसोफिक्स, रियर पार्किंग कैमरा के साथ सेंसर्स और सीटबेल्ट रिमाइंडर शामिल हैं. ह्यून्दे i20 एन लाइन के साथ 1.0-लीटर का तीन-सिलेंडर जीडीआई टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 118 बीएचपी ताकत और 172 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. यह कार 9.9 सेकं में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पर पहुंच जाती है. ह्यून्दे का कहना है कि कार की स्टीयरिंग में भी सुधार किया गया है और पहले से बेहतर प्रदर्शन के हिसाब से इसे तैयार किया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें