लॉगिन

ह्यून्दे Ioniq 5 इलेक्ट्रिक भारत में पेश हुई, कंपनी ने बुकिंग शुरु की

ह्यून्दे Ioniq 5, कोना इलेक्ट्रिक के बाद ह्यून्दे की ओर से भारत में दूसरी इलेक्ट्रिक पेशकश होगी और कंपनी के E-GMP प्लेटफॉर्म पर बनने वाली पहली कार है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 20, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे Ioniq 5 को आखिरकार भारत में पेश कर दिया गया है, साथ ही दक्षिण कोरियाई कंपनी ने देश में रु 1 लाख की राशी के साथ कार की बुकिंग भी शुरू कर दी है. इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर कोना इलेक्ट्रिक के बाद भारत में ह्यून्दे की दूसरी इलेक्ट्रिक पेशकश होगी और कंपनी के ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म पर बनने वाली कंपनी की पहली कार है. इसी प्लेटफॉर्म पर किआ ईवी6 को भी बनाया जाता है. भविष्य में कपनी इसी प्लेटफॉर्म पर बने कई और इलेक्ट्रिक वाहन भी पेश करेगी.

    07epcjn4

    कार को डीसी चार्जर के साथ 18 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है.

    ह्यून्दे का कहना है कि ई-जीएमपी को बेहतर कॉर्नरिंग प्रदर्शन और तेज़ रफ्तार पर ड्राइविंग स्थिरता देने के लिए तैयार किया गया है. ह्यून्दे  IONIQ 5 पर, हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक मोटर 185 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देती है. 5-लिंक रियर सस्पेंशन के साथ, प्लेटफ़ॉर्म बेहतर सवारी आराम और हैंडलिंग का वादा करता है. इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को 350 किलोवाट डीसी चार्जर के साथ 18 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है.

    f1ej4d8g

    कैबिन में दो बड़ी 12.3-इंच स्क्रीन दी गई हैं.

    कार में 3 पावरट्रेन विकल्प दिए जाएंगे. रियर-व्हील-ड्राइव वेरिएंट में 125 kW मोटर और 58 kWh की बैटरी है. यह 168 बीएचपी और 350 एनएम टार्क के साथ 384 किलोमीटर की रेंज देती है. ज़्यादा ताकतवर मॉडल 215 बीएचपी के साथ 480 किलोमीटर की रेंज देता है. सबसे महंगे ऑल-व्हील ड्राइव मॉडल में 605 एनएम पीक टॉर्क और 235-300 बीएचपी विकल्प के साथ 360 किमी से शुरू होने वाली रेंज मिलती है.

    यह भी पढ़ें: 2023 ह्यून्दे कोना हुई पेश, मिले बड़े बदलाव

    कैबिन में दो बड़ी 12.3-इंच स्क्रीन दी गई हैं. अधिक जगह देने के लिए आगे की सीटों के बीच का कंसोल पीछे की ओर स्लाइड हो सकता है. कार कई सुरक्षा फीचर्स से भी भरी हुई है जिसमें कई एयरबैग, ईएसपी और ADAS शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें