लॉगिन

ह्यूंदैई की नई सबकॉम्पैक्ट SUV का भारत में डेब्यू 17 अप्रैल को, जानें अनुमानित कीमत

SUV को ह्यूंदैई वेन्यू नाम से लॉन्च किया जाएगा और इसका वैश्विक स्तर पर भी यही नाम होगा, ना कि स्टिक्स. टैर कर जानें कितना दमदार होगा वेन्यू का इंजन?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 27, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई इस साल के अंत तक बिल्कुल नई सबकॉम्पैक्ट SUV के साथ इस सैगमेंट में एंट्री करने जा रही है. कंपनी ने हाल में यह पुष्टि की है कि छोटे आकार की इस SUV को ह्यूंदैई वेन्यू नाम से लॉन्च किया जाएगा और इसका वैश्विक स्तर पर भी यही नाम होगा, ना कि स्टिक्स जो पहले बताया गया था. कार एंड बाइक को कंपनी ने अब यह भी जानकारी दी है कि ह्यूंदैई वेन्यू सबकॉम्पैक्ट SUV का भारत में 17 अप्रैल 2019 को डेब्यू किया जाएगा. टीज़र में ह्यूंदैई ने नई सबकॉम्पैक्ट SUV के प्रदर्शन से लेकर ड्राइव क्षमता और कम्फर्ट दिखाया है. इसके अलावा टीज़र ने इस बात की ओर इशारा किया है कि कंपनी वेन्यू के साथ लेटेस्ट कनेक्ट सिस्टम उपलब्ध करा सकती है. अप्रैल में होने वाले न्यूयॉर्क ऑटो शो में ह्यूंदैई वेन्यू का वैश्विक डेब्यू जाएगा.

    sg03ucl4

    ह्यूंदैई वेन्यू का भारत में 17 अप्रैल 2019 को डेब्यू किया जाएगा

    ह्यूंदैई वेन्यू में आर्कटिक सिल्वर पेन्ट वाली छत और रूफ रेल्स दी हैं जबकि पिछले स्पाय शॉट्स में कार की कास्केड ग्रिल दिखाई दी थी. कार के अगले हिस्से की निचली ओर प्रोजैक्टर बीम हैडलैंप्स जो काले फ्रिंजेस और तपले आकार के एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स से घिरे हुए हैं. कार को कंपनी ने 17-इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील्स दिए हैं और इसके पिलर्स की डिज़ाइन ह्यूंदैई क्रेटा जैसी लगती है. कार के पिछले हिस्से में चौकोर एलईडी टेललैंप्स दिखाई दिए हैं और इसके अलावा स्टीकर्स की वजह से कार के पिछले हिस्से की ज़्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है.

    ये भी पढ़ें : नई रेनॉ क्विड की कीमतों में अप्रैल 2019 से होगा इज़ाफा, जानें कितने बढ़ेंगे दाम

    ह्यूंदैई बिल्कुल नई वेन्यू सबकॉम्पैक्ट SUV को ग्रैंड i10 और एक्सेंट में इस्तेमाल किए गए प्लैटफॉर्म पर बनाएगी. बता दें कि ह्यूंदैई ने इस कार को 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था और स्टाइल के मामले में ये कार बिल्कुल भी कॉन्सेप्ट जैसी नहीं है. इस कार को पहले भी भारत और विदेशों में टेस्टिंग के समय स्पॉट किया जा चुका है. भारत के ऑटोमोबाइल बाज़ार में इस सैगमेंट में तगड़ा मुकाबला है और लॉन्च के बाद इसकी टक्कर में मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, टाटा नैक्सॉन, फोर्ड एकोस्पोर्ट और जल्द लॉन्च होने वाली महिंद्रा XUV 300 मौजूद हैं.

    ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई ने जारी किया बिल्कुल नई सबकॉम्पैक्ट SUV का टीज़र, जानें कितनी खास है कार

    हमारा मानना है कि ह्यूंदैई नई वेन्यू को कई एयरबैग्स, सनरूफ, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोनोमस ब्रेकिंग और फ्लैग्ज़िबल इंटीरियर सीटिंग और कार्गो विकल्प जैसे फीचर्स से लैस करेगी. इसके साथ ही कार के साथ रिवर्स सेंसर और कैमरा, कीलेस एंट्री और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी सामान्य तौर पर उपलब्ध करा सकती है. कार में सामान्य तौर पर डुअल एयरबैग्स और वैकल्पिक तौर पर ईएससी मुहैया करा सकती है जो टॉप मॉडल के साथ मिलेगा, इसके अलावा कार में एक्टिव क्रूज़ कंट्रोल और हिल डीसेंट असिस्टेंस उपलब्ध कराया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें