लॉगिन

ह्यूंदैई ने जारी किया बिल्कुल नई सबकॉम्पैक्ट SUV का टीज़र, जानें कितनी खास है कार

नए टीज़र में कॉम्पैक्ट SUV की बहुत सी जानकारी सामने आई है और अफवाह है कि इसे ह्यूंदैई स्टिक्स नाम दिया जाएगा. टैप कर जानें कितनी दमदार होगी SUV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 25, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई इंडिया ने आधिकारिक टीज़र के माध्यम से आगामी सबकॉम्पैक्ट SUV QXI (कोडनेम) से पर्दा हटाया है. नए टीज़र में इस कॉम्पैक्ट SUV की बहुत सी जानकारी सामने आई है और अफवाह है कि इसे ह्यूंदैई स्टिक्स नाम दिया जाएगा. इस टीज़र में ह्यूंदैई ने नई सबकॉम्पैक्ट SUV के प्रदर्शन से लेकर ड्राइव क्षमता और कम्फर्ट दिखाया है. इसके अलावा टीज़र ने इस बात की ओर इशारा किया है कि कंपनी स्टिक्स के साथ लेटेस्ट कनेक्ट सिस्टम उपलब्ध करा सकती है. कार एंड बाइक ने आपको पहले भी जानकारी दी थी कि अप्रैल में होने वाले न्यूयॉर्क ऑटो शो में ह्यूंदैई स्टिक्स का वैश्विक डेब्यू जाएगा. डेब्यू से पहले ही इस कार के उत्पादन के नज़दीक वाले मॉडल को भी टेस्टिंग के वक्त स्पॉट किया गया है.

    n3glttfk

    टीज़र में ह्यूंदैई ने नई सबकॉम्पैक्ट SUV के प्रदर्शन से लेकर ड्राइव क्षमता और कम्फर्ट दिखाया है

    ह्यूंदैई स्टिक्स में आर्कटिक सिल्वर पेन्ट वाली छत और रूफ रेल्स दी हैं जबकि पिछले स्पाय शॉट्स में कार की कास्केड ग्रिल दिखाई दी थी. कार के अगले हिस्से की निचली ओर प्रोजैक्टर बीम हैडलैंप्स जो काले फ्रिंजेस और तपले आकार के एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स से घिरे हुए हैं. कार को कंपनी ने 17-इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील्स दिए हैं और इसके पिलर्स की डिज़ाइन ह्यूंदैई क्रेटा जैसी लगती है. कार के पिछले हिस्से में चौकोर एलईडी टेललैंप्स दिखाई दिए हैं और इसके अलावा स्टीकर्स की वजह से कार के पिछले हिस्से की ज़्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है.

    ukvr1m8s

    कंपनी स्टिक्स के साथ लेटेस्ट कनेक्ट सिस्टम उपलब्ध करा सकती है

    ह्यूंदैई बिल्कुल नई स्टिक्स सबकॉम्पैक्ट SUV को ग्रैंड i10 और एक्सेंट में इस्तेमाल किए गए प्लैटफॉर्म पर बनाएगी. बता दें कि ह्यूंदैई ने इस कार को 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था और स्टाइल के मामले में ये कार बिल्कुल भी कॉन्सेप्ट जैसी नहीं है. इस कार को पहले भी भारत और विदेशों में टेस्टिंग के समय स्पॉट किया जा चुका है. कार का नाम स्टिक्स ग्रीक मान्यता के हिसाब से रखा गया है, इसमें एक पवित्र नदी और देवी का नाम यही है. भारत के ऑटोमोबाइल बाज़ार में इस सैगमेंट में तगड़ा मुकाबला है और लॉन्च के बाद इसकी टक्कर में मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, टाटा नैक्सॉन, फोर्ड एकोस्पोर्ट और जल्द लॉन्च होने वाली महिंद्रा XUV 300 मौजूद हैं.

    ये भी पढ़ें : 2019 जेनेवाः टाटा मोटर्स ने हटाया नई माइक्रो SUV H2X से पर्दा

    k5pnltk

    ह्यूंदैई स्टिक्स में आर्कटिक सिल्वर पेन्ट वाली छत और रूफ रेल्स दी हैं

    हमारा मानना है कि ह्यूंदैई नई स्टिक्स को कई एयरबैग्स, सनरूफ, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोनोमस ब्रेकिंग और फ्लैग्ज़िबल इंटीरियर सीटिंग और कार्गो विकल्प जैसे फीचर्स से लैस करेगी. इसके साथ ही कार के साथ रिवर्स सेंसर और कैमरा, कीलेस एंट्री और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी सामान्य तौर पर उपलब्ध करा सकती है. कार में सामान्य तौर पर डुअल एयरबैग्स और वैकल्पिक तौर पर ईएससी मुहैया करा सकती है जो टॉप मॉडल के साथ मिलेगा, इसके अलावा कार में एक्टिव क्रूज़ कंट्रोल और हिल डीसेंट असिस्टेंस उपलब्ध कराया जाएगा. कंपनी 2020 तक स्टिक्स का इलैक्ट्रिक वेरिएंट भी लॉन्च कर सकती है जो भारत में लॉन्च किया जाना मुश्किल नज़र आता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें