लॉगिन

इंडियन ऑयल ने प्रीमियम वाहनों के लिए भारत का पहला 100 ऑक्टेन पेट्रोल 'XP100' लॉन्च किया

इंडियन ऑयल XP100 देश का सबसे उच्च क्वॉलिटी का ईंधन है और पहले फेस के तहत 10 शहरों में चुनिंदा आउटलेट्स पर उपलब्ध होगा.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 2, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सरकारी तेल कंपनी IndianOil Corporation Limited (IOCL) ने देश का पहला 100 ऑक्टेन पेट्रोल लॉन्च किया है, जिसे XP100 कहा गया है. ये विशेष रूप से प्रीमियम कारों और मोटरसाइकिलों के लिए लाया गया है. अब तक, भारत में उपलब्ध सबसे अधिक ऑक्टेन पेट्रोल हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) का 99 रॉन था. नए XP100 की दिल्ली में कीमत रु 160 प्रति लीटर रखी गई है और 91 ऑक्टेन पेट्रोल की तुलना में, यह दिल्ली-एनसीआर में रु 77 प्रति लीटर महंगा है.

    undefined

    नया XP100 पहले चरण में 10 शहरों के चुनिंदा पंपों पर उपलब्ध होगा. इसमें दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, आगरा, जयपुर, चंडीगढ़, मुंबई, लुधियाना, अहमदाबाद और पुणे शामिल हैं. कंपनी दूसरे चरण में चेन्नई, बैंगलोर, हैदराबाद, कोलकाता और भुवनेश्वर सहित शहरों में इसका विस्तार करेगी. कंपनी का कहना है कि इन शहरों को उनकी जनसंख्या और प्रीमियम वाहनों के इस्तेमाल के आधार पर चुना गया है. लॉन्च के मौके पर, इंडियन ऑयल के अध्यक्ष, श्रीकांत माधव वैद्य ने कहा, "XP100 एक अति-आधुनिक, अल्ट्रा-प्रीमियम उत्पाद है जो आपको एक आनंदमय ड्राइव से रोमांचित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. यह आपके वाहन को शक्ति और प्रदर्शन देने के लिए पेट्रोल का सबसे अच्छा ग्रेड है."

    यह भी पढ़ें: Exclusive: इंडियन ऑयल ने शुरू की घर पहुंच कार सर्विसिंग, होम-मैकेनिक से साझेदारी

    u8j11ing

    सुपरकार्स और प्रदर्शन बाइक्स पर उच्च ऑक्टेन ईंधन अच्छी तरह से काम करता है.

    इंडियनऑयल आरएंडडी द्वारा बनाई गई स्वदेशी OCTAMAX तकनीक का उपयोग करके कंपनी की मथुरा रिफाइनरी में XP100 प्रीमियम ग्रेड पेट्रोल का उत्पादन किया जा रहा है. सुपरकार्स और प्रदर्शन बाइक्स पर उच्च कंप्रेशन वाले इंजन के साथ एक उच्च ऑक्टेन ईंधन विशेष रूप से अच्छी तरह से काम करता है. XP100 मोटर रेसिंग में भी काफी काम आएगा. सिर्फ भारत ही नहीं, 100 ऑक्टेन ईंधन को अमेरिका और जर्मनी सहित छह देशों में उपलब्ध कराया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें